होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP: राजगढ़ जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही! कीड़े वाली दवा से मरीजों का इलाज, जानें पूरा मामला

MP: राजगढ़ जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही! कीड़े वाली दवा से मरीजों का इलाज, जानें पूरा मामला

Rajgarh News:  सेवलान का उपयोग मरीज के घाव को संक्रमण से बचाने और किटाणुओं से बचाव के लिए किया जाता है.

Rajgarh News: सेवलान का उपयोग मरीज के घाव को संक्रमण से बचाने और किटाणुओं से बचाव के लिए किया जाता है.

Rajgarh News: बता दें कि राजगढ़ शहर के इस सरकारी अस्पताल में मरीज अक्सर इलाज के लिए परेशान होते रहते हैं. उनको वक्त पर ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- शुभम जायसवाल

राजगढ़. मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की बदहाली किसी से छुपी नहीं हैं. अक्सर इन अस्पतालों की लापरवाही की खबरें भी सुनने में आती रहती है, लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर अस्पतालों में हमेशा हालत बदहाल ही दिखाई देते हैं. ताजा मामला राजगढ़ के सरकारी अस्पताल का है, जहां पर मरीजों के घाव को ठीक करने वाली दवाई में ही कीड़े पड़ गए. जिला अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के हालत काफी बदतर है. बिगड़े हालात का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि घायलों की ड्रेसिंग में उपयोग की जाने वाली सेवलान की बोतल में ही कीड़े पड़ गए है.

घायलों की ड्रेसिंग भी की जा रही है. दरअसल, सेवलान का उपयोग मरीज के घाव को संक्रमण से बचाने और किटाणुओं से बचाव के लिए किया जाता है, लेकिन जीवनरक्षक यह दवाई ही जानलेवा बन गई है. वहीं इस मामले में जब सिविल सर्जन राजेंद्र कटारिया से बात की गई तो उनका कहना है कि सेवलान की बोतल में अगर कीड़े है तो ड्रेसर को चेतावनी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इस तरह के की लापरवाही नहीं बरती जाए और दूसरी दवा के ड्रेसिंग में इस्तेमाल किया जाए.

बदहाली पर आंसू बहाता जिला अस्पताल
बता दें कि राजगढ़ शहर के इस सरकारी अस्पताल में मरीज अक्सर इलाज के लिए परेशान होते रहते हैं. उनको वक्त पर उचित इलाज नहीं मिल पाता है. मरहम, पट्टी करवाने के लिए मरीज को घाव और तकलीफ के साथ लंबा इंतजार करना पड़ता है. जब इस मामले में जिम्मेदारों से बात की जाती है तो अक्सर उनके पास एक ही रटा-रटाया जवाब होता है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसे में अस्पताल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं, क्योंकि सरकारी अस्पताल में ज्यादातर कम आय वर्ग वाले लोग इलाज करवाने के लिए आते हैं.

Tags: CM Madhya Pradesh, CM Shivraj Singh, Government Hospital, Mp news, Rajgarh News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें