अपना शहर चुनें

States

शराब माफिया ने राजगढ़ में किया पथराव, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

शराब माफिया ने किया पुलिस पर पथराव.
शराब माफिया ने किया पुलिस पर पथराव.

राजगढ़ जिले के पचोर, राजगढ़ और सुठालिया थाना इलाकों की पुलिस जब इनके अड्डों पर दबिश देने गई तो उन पर हमला हो गया.

  • Last Updated: January 16, 2021, 5:44 PM IST
  • Share this:
राजगढ़. शराब माफिया के हौंसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ये माफिया पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे. राजगढ़ जिले के पचोर, राजगढ़ और  सुठालिया थाना इलाकों की पुलिस जब इनके अड्डों पर दबिश देने गई तो उन पर हमला हो गया.

राजगढ़ जिले की पुलिस पचोर के कंजरपुरा पहुंची तो उस पर शराब माफिया ने पथराव कर दिया. पुलिस को बचाव में हवाई फायर के साथ-साथ आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. पुलिस ने यहां 37 लाख रुपए का महुआ लहान नष्ट किया. इसके अलावा पुलिस ने यहां से 700 लीटर अवैध कच्ची शराब भी जब्त की.

कई आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई



पुलिस ने बताया कि हमला करने वाले  16 आरोपियों को गिरफ्तार किया. 4 आरोपियों को जिला बदर कर दिया गया. इनके अलावा 20 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और बलवा का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने सुठालिया थाना के अड्डे पर दबिश देकर 10 लाख की महुआ लाहान नष्ट की,  राजगढ़ थाना के नानोरी गांव में भी कंजर डेरों से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त की गई.
आरोपियों ने पहले किया विरोध, फिर किया हमला

जानकारी के मुताबिक, राजगढ़ SP प्रदीप शर्मा के निर्देश पर आज पचौर थाना के कंजरपुरा में पुलिस ने दबिश दी. पचोर थाना प्रभारी डीपी लोहिया की अगुआई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस जैसे ही यहां पहुंची तो आरोपियों ने टीम का विरोध करना शुरू कर दिया. जब बात नहीं बनी तो पुलिस टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया.

कानून व्यवस्था को बनाए रखने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने टीयर गैस के गोले दागे. पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद माफ़िया भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर 7 लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस ने डेरे से 37 लाख 50 हजार कीमती की 37,500 लीटर महुआ लहान बरामद कर मौके पर ही नष्ट कराया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज