• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • नेपाल से आकर MP में करोड़ों की चोरी, गैंग तक पहुंचने के लिए पुलिस ने बेचे समोसे-चाय

नेपाल से आकर MP में करोड़ों की चोरी, गैंग तक पहुंचने के लिए पुलिस ने बेचे समोसे-चाय

राजगढ़ जिले के थाना पचोर क्षेत्र स्थित सर्राफा बाजार के रहने वाले कारोबारी राम गोयल के घर से डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी हुई थी.

राजगढ़ जिले के थाना पचोर क्षेत्र स्थित सर्राफा बाजार के रहने वाले कारोबारी राम गोयल के घर से डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी हुई थी.

चोरी के लिए अनुष्का ने भारत के पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) से अपने साथियों को पहले दिल्ली बुलाया. फिर योजना के तहत पचोर में बुलाकर इस बड़ी घटना को अंजाम दिया. पुलिस टीम आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक संदिग्ध वाहन तक पहुंची.

  • Share this:
राजगढ़. मध्य प्रदेश में राजगढ़ पुलिस (Rajgarh Police) ने नेपाल (Nepal) से आकर जिले के सर्राफा कारोबारी (Bullion Merchant) के घर से डेढ़ करोड़ की चोरी करने वाली नेपाली को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस गैंग को पकड़ने के लिए  ठेला लगाकर चाय और समोसे बेचे. भिखारी का भेष बदला. तब जाकर नेपाली गैंग (Nepali Gang) गिरफ्त में आई. पुलिस ने आरोपियों के पास से डेढ़ करोड़ का माल बरामद किया है.

राजगढ़ जिले के थाना पचोर क्षेत्र स्थित सर्राफा बाजार के रहने वाले कारोबारी राम गोयल के घर से डेढ़ करोड़ के जेवर चोरी हुई थी. पुलिस को गोयल की नौकरानी अनुष्का और उसके तीन अन्य साथियों पर शक हुआ. घटना के बाद से आरोपी फरार थे. अनुष्का नेपाल की रहने वाली है और एक महीने से गोयल के घर पर नौकरी कर रही थी. इस मामले की जांच के लिए एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है.

Rajgarh, Madhya Pradesh, Nepal, theft, tea, police, sold, Delhi, crooks, राजगढ़, मध्य प्रदेश, नेपाल, चोरी, चाय, पुलिस, बेची, दिल्ली, बदमाश
पुलिस टीम के सदस्यों ने योजना बनाकर रेकी करने के लिए चाय का ठेला लगाकर समोसे और चाय भी बेचे.


चोरी के लिए नेपाल से आए थे
चोरी के लिए अनुष्का ने भारत के पड़ोसी देश नेपाल से अपने साथियों को पहले दिल्ली बुलाया. फिर योजना के तहत पचोर में बुलाकर इस बड़ी घटना को अंजाम दिया. पुलिस टीम आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक संदिग्ध वाहन तक पहुंची. कार का मूवमेंट पचोर से ब्यावरा होते हुए गुना, ग्वालियर तक मिला. कार मनोज कालरा निवासी उत्तम नगर नई दिल्ली के नाम से रजिस्टर्ड होने पर मामले की तफ्तीश के लिए दिल्ली पहुंची टीम ने सबसे पहले वाहन मालिक की मनोज कालरा से पूछताछ की. उसने दिल्ली में बदरपुर बॉर्डर पर बस स्टैंड के पास सभी आरोपियों को छोड़ना बताया.

चाय और समोसे बेचकर भिखारी बनी पुलिस
पुलिस टीम के सदस्यों ने योजना बनाकर रेकी करने के लिए चाय का ठेला लगाकर समोसे और चाय भी बेचे. साथ ही भिखारी का भेष बदल कर काफी स्थानों पर संदेहियों की मूवमेंट के बारे में पतारसी की गई. जैसे ही सारे संदेहियों का पता चला, वैसे ही एक के बाद एक कर दिल्ली पुलिस की मदद से 16 लोगों को पकड़ा गया. मुख्य आरोपी बीरमान धामी उर्फ सम्राट है. इसी के इशारे पर अनुष्का ने चोरी की प्लानिंग कर राजगढ़ के कारोबारी की जानकारी जुटाई थी. आरोपी ने नेपाल से अपने साथियों को चोरी के लिए भारत बुलवाया था. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने सभी आरोपियों से तीन किलो 276 ग्राम सोना, करीब ढाई किलो चांदी और 5 लाख 13 हजार नगद बरामद किए हैं. आरोपियों ने टोटल डेढ़ करोड़ की चोरी की थी. पुलिस को नकदी के साथ सभी जेवरात मिल गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज