• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP: किसानों के खाते में आज से पहुंचने लगेगा कर्ज़ माफी का पैसा, युवाओं के लिए भी एक प्लान

MP: किसानों के खाते में आज से पहुंचने लगेगा कर्ज़ माफी का पैसा, युवाओं के लिए भी एक प्लान

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सीएम कमलनाथ युवा स्वाभिमान योजना की शुरुआत भोपाल से करेंगे. सुबह 11 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम है. इस योजना के ज़रिए जरिए शहरी युवाओं को रोजगार दिया जाएगा.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में आज 22 फरवरी से दो बड़ी योजनाएं शुरू हो रही हैं. किसान कर्ज़माफी का भुगतान और युवा स्वाभिनाम योजना की शुरुआत हो रही है. सीएम कमलनाथ दोनों योजनाएं शुरू करेंगे. युवा स्वाभिमान योजना की शुरुआत भोपाल से और कर्ज़माफी रतलाम में होगी.

सीएम कमलनाथ शुक्रवार 22 फरवरी को  युवा स्वाभिमान योजना की शुरुआत भोपाल से कर रहे हैं. सुबह 11 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम है. इस योजना के ज़रिए जरिए शहरी युवाओं को रोजगार दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश में आज से किसानों के खाते में कर्ज़माफी का पैसा पहुंचने लगेगा. इसकी शुरुआत रतलाम के नामली गांव से होगी. जहां दोपहर  1.30 बजे सीएम कमलनाथ योजना की शुरुआत करेंगे. पहले चरण में 25 लाख 50 हजार किसानों को इसका फायदा मिलेगा. इस योजना में ज़िले के 40 हजार से ज्यादा किसानों का 134 करोड़ से अधिक का लोन माफ होगा. रतलाम ज़िले के नामली क़स्बे में ये कार्यक्रम हो रहा है. कार्यक्रम के लिए मंडी क्षेत्र में तीन डोम बनाए गए हैं. सीएम कमलनाथ रतलाम ज़िले के 197 करोड़ रुपए लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

ये भी पढ़ें - 3 वर्ष बाद विदिशा में भावुक होकर बोलीं स्‍वराज, चुनाव नहीं लड़ूंगी, हर माह विदिशा आऊंगी

समारोह की अध्यक्षता प्रदेश के कृषि और जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव करेंगे. सांसद कांतिलाल भूरिया,सांसद उज्जैन चिंतामणि मालवीय, सांसद मंदसौर सुधीर गुप्ता सहित जिले के सभी विधायक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का रतलाम जिले में यह पहला कार्यक्रम है. कांग्रेसी उत्साहित हैं. यहां लगातार मीटिंग चल रही हैं.

ये भी पढ़ें -मालवा दौरे पर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत स्वयं सेवकों को दे रहे हैं गुरुमंत्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज