लाइव टीवी

रतलाम में 20 साल की लड़की के सुसाइड से मचा हड़कंप, आरोपी फ्रेंडशिप के लिए करता था मारपीट

Sudhir Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 13, 2019, 5:33 PM IST
रतलाम में 20 साल की लड़की के सुसाइड से मचा हड़कंप, आरोपी फ्रेंडशिप के लिए करता था मारपीट
युवती ने जहरीली दवा खा कर दी जान. (सांकेतिक तस्‍वीर)

रतलाम (Ratlam) में नाबालिग और विवाहिता से गैंगरेप (Gangrape) के बाद अब एक 20 साल की लड़की के सुसाइड से हड़कंप मच गया है. युवती ने अपने पड़ोसी युवक की वजह से ये कदम उठाया है. वह फ्रेंडशिप के लिए लड़की के साथ मारपीट करता था. नाबालिग और विवाहिता से गैंगरेप (Gangrape) के बाद ये तीसरी बड़ी घटना है.

  • Share this:
रतलाम. मध्‍य प्रदेश का रतलाम जिला (Ratlam District) अब महिला अपराधों (Women Crime) के मामले में नंबर 1 बनता जा रहा है. जी हां, नाबालिग और विवाहिता से गैंगरेप (Gangrape) के बाद अब एक युवती ने छेड़छाड़ से परेशान होकर अपनी जान दे दी. युवती द्वारा सुसाइड नोट में लिखी हर बात अगर सच है तो सोचिए मरने वाली युवती किस हद तक ब्लैकमेलिंग और छेड़छाड़ से परेशान थी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और वह उससे पूछताछ कर रही है.

मोहल्‍ले के रहने वाले युवक पर आरोप
लड़की ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि मोहल्ले के ही रहने वाले एक मनचले की हरकतों ने उसे जीते जी मरने पर मजबूर कर दिया. वह हर दिन घुट-घुट कर जी रही थी, लेकिन जब ब्लैकमेलिंग और छेड़छाड़ हद से बाहर हो गई तो उसने मौत को गले लगाना ही बेहतर समझा. जी हां, ये कहानी है रतलाम के नामली कस्बे की रहने वाली एक 20 साल की लड़की की, जिसकी मां उसे बचपन में ही से छोड़कर चली गए थी. घर में पिता और सिर्फ एक भाई का ही सहारा था और दोनों जैसे तैसे मजदूरी कर घर चलते थे, लेकिन इस परिवार को किसी की नजर लग गई.

आरोपी करता था मारपीट

मोहल्ले के ही एक मनचले संजय की उस पर नजर पड़ गई. वह आए दिन उसे परेशान करने लगा और बात करने के लिए दबाव बनाने लगा. आए दिन की छेड़छाड़ से परेशान पीड़िता अब डरी सहमी रहने लगी, इतने में भी मन नहीं भरा तो आरोपी ने शनिवार के दिन पीड़िता के घर में घुसकार उसके साथ मारपीट भी की और बात करने के लिए फिर दबाव बनाया. अब युवती पूरी तरह टूट चुकी थी और उसने दुनिया ने रुखसत होने का मन बना लिया था, जिसके बाद शाम को उसने जहरीली दवा खा ली. इसके बाद परिजन तत्काल उसे जिला अस्पताल लेकर गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालांकि मरने से पहले युवती से अपने भाई को सारी घटना बताई थी और एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है.

पुलिस कर रही है जांच
इस मामले को लेकर नामली थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है. एमएस खान (जांच अधिकारी ) ने कहा कि पुलिस सुसाइड नोट बरामद कर उसकी जांच कर रही है. साथ ही आरोपी युवक संजय माली को भी हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ जारी है.
Loading...

दहशत में महिलाएं
गौरतलब है कि रतलाम में महिला अत्याचार का यह तीसरा बड़ा मामला सामने आया है. यकीनन यह जिले में अपराधियों के जेहन से खाकी का खौफ होने की कहानी बताता है. हालांकि अब देखना ये है कि पुलिस इस मामले में आरोपी को कितनी सख्त सजा दिलवाएगी.

ये भी पढ़ें-

MP में किसान आंदोलन की आहट, कमलनाथ सरकार के लिए बन सकती है 'मुसीबत'

राहुल गांधी पर दिग्विजय सिंह ने दिया अहम बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रतलाम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...