मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत, जांच समिति गठित

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

रतलाम में हुई ये घटना प्रशासन कि बड़ी नाकामी है. सवाल उठ रहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) में शराब कैसे बिक रही थी.

  • Share this:
रतलाम. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले में कथित रूप से अवैध जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से 8 लोगों की मौत हो गई. और दो की हालत गंभीर है. रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि शनिवार और रविवार इन लोगों को शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर रतलाम जिला चिकित्सालय में लाया गया था. प्रशासन ने जांच समिति बना दी है.

रतलाम में अवैध और जहरीली शराब पीने से 8 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने जांच समितियां बना दी हैं. 5 समितियों में 25 अधिकारियों को शामिल किया गया है. ये टीमें जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कार्रवाई करेंगीं. रतलाम में हुई ये घटना प्रशासन की बड़ी नाकामी है. सवाल उठ रहा है कि लॉकडाउन में शराब कैसे बिक रही थी.

तीन-तीन के समूह में पी थी शराब
एसपी ने बताया कि रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र के रहने वाले ये लोग तीन-तीन के समूह में ग्राम पंचेड़ एवं ग्राम भड़वासा से उल्टी, घबराहट एवं धुंधला दिखने की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे थे. तिवारी ने कहा, ‘मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर के साथ मैंने दोनों ही गांवों का दौरा किया और पीड़ित के परिजन एवं ग्रामीणों से चर्चा की. इसके बाद जिला चिकित्सालय में दोनों लोगों से पूछताछ की और डॉक्टरों से चर्चा की.’
दो की हालत गंभीर


गौरव तिवारी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि भड़वासा के तीन लोगों ने एक मई की रात में अपने कुएं के पास शराब पी थी और पंचेड़ के तीन लोगों ने एक मई की दोपहर में खेत में शराब पी थी. तिवारी ने बताया कि उसके बाद इन लोगों को जी घबराने व उल्टी की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें इलाज हेतु जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां पिछले 24 घंटों में 8 लोगों की मौत हो गई.  मृतकों की शिनाख्त ऋतुराज सिंह (35), विक्की सिंह (21), जयसिंह सिंह (26) और अर्जुन नाथ (22) के रूप में की गई है. इनके सिवाय 4 और लोगों की मौत की खबर है. पंचम एवं प्रहलाद की हालत गंभीर बनी हुई है और उनका इलाज जारी है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है.

(साथ में रतलाम संवाददाता सुधीर जैन का इनपुट)

ये भी पढ़ें - 

कमलनाथ बोले- उपचुनाव बाद नहीं टिकेगी बीजेपी सरकार, 20-22 सीटें जीतने का दावा

COVID-19: दिल्ली में 384 नए मामले, कुल केस 4122, अब तक 64 की मृत्यु
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज