होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /रतलाम में अतिक्रमण हटाने गए निगम इंजीनियर पर गिरा बंबू, अतिक्रमण हटाओ मुहिम पहुंची स्टेशन रोड

रतलाम में अतिक्रमण हटाने गए निगम इंजीनियर पर गिरा बंबू, अतिक्रमण हटाओ मुहिम पहुंची स्टेशन रोड

मध्य प्रदेश के रतलाम में प्रशासन की अतिक्रमण मुहिम स्टेशन रोड से दिलबहार चौराहे तक चली. कार्रवाई के दौरान भाजपा नेताओं ...अधिक पढ़ें

    जयदीप गुर्जर/रतलाम. शहर में ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए कलेक्टर एक बार फिर सड़कों पर उतरे. प्रशासन की पिछले कुछ दिनों से अतिक्रमण की मुहिम लगातार जारी है. सोमवार को प्रशासन की अतिक्रमण मुहिम स्टेशन रोड से दिलबहार चौराहे तक चली. कार्रवाई के दौरान भाजपा नेताओं व इनसे जुड़े समर्थकों की होटलों पर भी कार्रवाई हुई. कार्रवाई के बीच में ही अधिकारियों के पास नेताओं के फोन पहुंचने लगे, लेकिन किसी नेता की एक ना चल सकी. कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि शहर को सुंदर बनाने की जिम्मेदारी सभी की है. शहर में फैले अतिक्रमण से आमजन को लगातार समस्याओं को सामना करना पड़ रहा था. मुहिम के तहत कारवाई से आमजन भी खुश हैं. अतिक्रमण हटाने की मुहिम निरंतर जारी रहेगी.

    बता दें कि शहर में अतिक्रमण के कारण आये दिन आमजन परेशान हो रहे थे. मुख्य बाज़ारों में हालात इतने खराब थे कि पैदल चलना मुश्किल बना हुआ था. दुकानदारों ने बाहर निकल कर सड़कें जाम कर रखी थी. जिसके बाद कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी व एसपी अभिषेक तिवारी ने मिलकर अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की. सोमवार को कार्रवाई से पहले स्टेशन रोड़ पर होटलों व दुकानों के बाहर फैला अतिक्रमण हटाने का माइक से अलाउंस करवाया गया. जिसके बाद दोपहर 2 बजे से कार्रवाई शुरू हुई.

    कार्रवाई में होटलों व दुकानों के बाहर लगे बड़े-बड़े बोर्ड, एलीवेशन को हटाया गया. एक होटल संचालक ने नेताओं को फोन लगाकर समय मांगा. अधिकारियों ने कुछ देर के लिए समय दिया, लेकिन इसी दौरान पक्षपात के आरोप प्रशासन पर लगने लगे. कुछ ही देर में अधिकारी अपनी स्टाइल में फार्म में आ गए और होटल शिवजी पर कार्रवाई कर दी. होटल संचालकों ने निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. कार्रवाई के दौरान एक बड़ा बांस का बम्बू नगर निगम के प्रभारी इंजीनियर जीके जायसवाल के सिर तथा सब इंजीनियर मनीष तिवारी के हाथ पर आकर लगा. जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारी उपयंत्री जायसवाल को संभाल कर दूसरी और ले गए.

    रेलवे का अतिक्रमण भी हटाया
    कार्रवाई के दौरान कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी व एसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पहुंचे. दिलबहार चौराहे से लेकर रेलवे स्टेशन तक पैदल भ्रमण कर कार्रवाई देखी. इस दौरान रेलवे के रनिंग रूम के बाहर लोहे के एंगल देख निगम अधिकारियों को तुरंत हटाने को कहा. रेलवे के होटल व काम्पलेक्स के बाहर जालियां लगाकर वाहनों को रोड किनारे खड़ा करवाया जा रहा था. इसे देख कलेक्टर ने जब संबंधितों से सवाल किया तो किसी के पास जवाब नहीं मिला. कलेक्टर ने तुरंत इसे हटाने के निर्देश दिए. रेलवे अधिकारियों को भी फोन लगा कर कार्रवाई के लिए कहा. रेलवे के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को लेकर एक कांग्रेस नेता हितेष पैमाल भी सफाई देने पहुंचे, लेकिन उनकी भी नहीं चली. कार्रवाई के दौरान नगर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट, आरटीओ दीपक मांझी, सीएसपी हेमन्त चौहान, थाना स्टेशन रोड प्रभारी किशोर पाटनवाला बल के साथ मौजूद रहे.

    Tags: Madhya pradesh news, Ratlam news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें