व्यापम के व्हिसल ब्लोअर के इस आरोप से सकते में लोक निर्माण विभाग
Ratlam News in Hindi

व्यापम के व्हिसल ब्लोअर के इस आरोप से सकते में लोक निर्माण विभाग
Paras Saklecha File Photo

सकलेचा के आरोप हैं कि कमेटी की स्वीकृति के बिना ही बाजना रोड फोरलेन बनाया जा रहा है

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर और कांग्रेस नेता पारस सकलेचा के आरोपों ने एक बार फिर लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को सकते में ला दिया है.

सकलेचा ने आरोप लगाया है कि बाजना रोड फोरलेन निर्माण के ठेके में पीडबल्यूडी विभाग ने 10 करोड़ का भ्रष्टाचार किया है. उन्होंने आरोप लगाए कि विभाग ने 17.5 करोड़ की रोड का ठेका बिना प्रशासनिक स्वीकृति और टेंडर के ही एक निजी फार्म को दे दिया. ये कंपनी क्षेत्र में रतलाम बाजना टू-लेन का निर्माण कर रही है और इसी कंपनी को साढ़े तीन किलोमीटर का फोरलेन का ठेका दिया गया है. जिसमे जिम्मेदारों ने 10 करोड़ का भ्रष्टाचार किया है.

सकलेचा के आरोप हैं कि जनप्रतिनिधियों की सक्षम कमेटी की स्वीकृति के बिना ही इस साढ़े तीन किलोमीटर का बाजना रोड फोरलेन बनाया जा रहा है, जिसके लिए पीडबल्यूडी विभाग जिम्मेदार है.
सकलेचा ने ये भी कहा की पीडबल्यूडी विभाग ने फोरलेन की झूठी डीपीआर बनाई है और इस फोरलेन से पर्यावरण को खासा नुकसान पहुंचेगा. सकलेचा को रतलाम जिला प्रशासन से कार्रवाई की कोई उम्मीद नहीं है जिसके बाद अब वे हाईकोर्ट जाएंगे.
वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी इन आरोपों को नकार रहे हैं. विभाग के कार्यपालन यंत्री का कहना है कि नियमों के अनुसार ही बाजना रोड फोरलेन का निर्माण का कार्य करवाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading