मुस्लिम बेटी के लिए पूरा गांव बना परिवार, पेश की ये मिसाल
Ratlam News in Hindi

मुस्लिम बेटी के लिए पूरा गांव बना परिवार, पेश की ये मिसाल
बेटी की शादी पूरे गांव ने मिलकर करवाई

एक हादसे में पूरे घर के जल जाने के बाद, यहां एक मुस्लिम परिवार की बेटी की शादी पूरे गांव ने मिलकर करवा दी

  • Share this:
देश में इन दिनों जहां आरक्षण और राजनीति के जंजाल में उलझा हुआ है. वहीं, एक अच्छी खबर मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से सामने आई है. यहां हतनारा गांव की एक बेटी की शादी गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल बन चुकी है. एक हादसे में पूरे घर के जल जाने के बाद, यहां एक मुस्लिम परिवार की बेटी की शादी पूरे गांव ने मिलकर करवा दी.

दरअसल, 15 फरवरी को हुए शार्ट सर्किट से हतनारा गांव के रहने वाले शेजाद खान का घर जलकर खाक हो गया था. साथ ही बेटी की शादी के लिए ख़रीदा सारा सामान, नकद रूपए भी राख में तब्दील हो गए. ऐसे में इस परिवार को बेटी की शादी की चिंता सताने लगी थी.

इसे देखते हुए इस बेटी की शादी के मुश्किल वक्त में पूरा हतनारा गांव एक साथ आया और व्यवस्था करने में जुट गया. शादी की व्यवस्था में कोई सोशल मीडिया में मैसेज चला रहा था तो कोई गांव में चंदा कर रूपए जुटा रहा था, किसी परिवार ने शक्कर के बोर दे दिए तो कई परिवारों ने तेल , घी के डिब्बों और दूसरे अनाज से मदद की मिली. आज वही तारीख है 4 अप्रैल जहां हादसे में पूरे घर के जल जाने से परेशान मुस्लिम परिवार की बेटी की शादी पूरे गांव ने मिलकर करवा दी है.



हतनारा गांव में 15 फरवरी को हुई आगजनी की इस घटना के बाद इस निकाह को करवाने के लिए गांव के लोगों ने बाकायदा समिति बनाई और घर घर से सहयोग लिया. इतना ही नहीं सोशल मीडिया में मेसैज वायरल किये जिसे पढ़कर दूसरे गांव के लोगो ने भी हर संभव मदद की. जिसके बाद बड़े धूमधाम से आज बेटी शमीम का निकाह पढ़वाया गया.
बहरहाल रतलाम के हतनारा गांव की बेटी की ये शादी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं. वर्तमान समय में ये शादी न केवल एक मिसाल है, बल्कि गंगा जमुनी तहजीब की एक ऐसी तस्वीर है जिसके लिए हमारा समाज पहचाना जाता है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading