फसल बीमा राशि ना मिलने से भड़के किसानों ने किया सेवा सहकारी संस्था का घेराव

सेवा सहकारी संस्था का घेराव करते किसान
सेवा सहकारी संस्था का घेराव करते किसान

फसल बीमा की राशि खातों में जमा नहीं होने पर रतलाम में शुक्रवार को किसान भड़क गए. नामली के नौगांवा गांव में नाराज किसानों ने सेवा सहकारी संस्था का घेराव कर कर्मचारियों को बंधक बना लिया. कुछ समय तक कर्मचारियों को कार्यालय में बंद रखा गया, उसके बाद उन्हें बाहर निकाला कर संस्था में तालाबंदी कर दी.

  • Share this:
फसल बीमा की राशि खातों में जमा नहीं होने पर रतलाम में शुक्रवार को किसान भड़क गए. नामली के नौगांवा गांव में नाराज किसानों ने सेवा सहकारी संस्था का घेराव कर कर्मचारियों को बंधक बना लिया. कुछ समय तक कर्मचारियों को कार्यालय में बंद रखा गया, उसके बाद उन्हें बाहर निकाला कर संस्था में तालाबंदी कर दी. नौगांवा कला में सैकड़ों किसानों ने इस बात पर यह हंगामा किया कि उनकी फसल बीमा की राशि उनके खातों में जमा नहीं हुई जबकि इसी सोसाइटी के 2 गांव के किसानों की फसल बीमा की राशि उनके खातों में जमा हो चुकी है.घटना की सूचना पर नामली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और आक्रोशित किसानों को समझाया बुझाया जिसके बाद मामला शांत हुआ.

नौगांवा कला की इस सेवा सहकारी संस्था के तहत 6 गांव आते हैं जिसमें नौगांवा, पल्दूना, आरोड़ा, बारोड़ा, पंचेड़ तथा चंदोडिया शामिल हैं.जानकारी के मुताबिक पंचेड, पल्दूना के किसानों को फसल बीमा की राशि का भुगतान हो चुका है जबकि भारोडा, आरोड़ा, चंदोडिया गांव के किसानों का फसल बीमा का भुगतान नहीं हुआ.गांव के इन किसानों ने जिला सहकारी बैंक के जन प्रतिनिधियों से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि नौगांवा के सोसाइटी के अंतर्गत समस्त किसानों का फसल बीमा राशि का भुगतान कर दिया गया है. बस इसी बात को लेकर किसान भड़क गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज