अपना शहर चुनें

States

सावधान एमपी! 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आपके शहर का मौसम का हाल

file photo : PTI
file photo : PTI

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार को मानसून की बारिश से मौसम सुहावना हो गया. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

राजधानी सहित कई हिस्सों में सोमवार सुबह से मौसम सुहावना है, आसमान में बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही है, जो गर्मी से राहत देने वाली है. राज्य में मानसून की दस्तक से गर्मी का असर कम हो चला है, मगर मौसम साफ होते ही उमस परेशान कर देने वाली है.

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है लेकिन रीवा संभाग के अलावा पन्ना, रतलाम, मंदसौर, झाबुआ, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.



राज्य में दक्षिणी पश्चिमी मानसून पूरी तरह प्रवेश कर चुका है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 27.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 29.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 37.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज