लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार ने पूरा किया पहला वचन, किसानों को मिलने लगा कर्ज़माफी का पैसा
Ratlam News in Hindi

Sudhir Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 22, 2019, 3:41 PM IST
कमलनाथ सरकार ने पूरा किया पहला वचन, किसानों को मिलने लगा कर्ज़माफी का पैसा
किसानों का कर्ज़माफ

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में अपने सबसे प्रमुख चुनावी वादे किसानों के कर्ज़माफी पर अमल की शुरुआत की. कर्ज़माफी का पैसा किसानों के खाते में पहुंचना शुरू हो जाएगा.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के किसानों को जय किसान फसल ऋण माफी योजना का लाभ मिलना शुरू हो गया है. सीएम कमलनाथ ने रतलाम के नामली गांव में इस योजना की शुरुआत की. इस योजना के पहले चरण में प्रदेश के 25 लाख और जिले के 40 हजार से ज्यादा किसानों को लाभ होगा.

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में अपने सबसे प्रमुख चुनावी वादे किसानों के कर्ज़माफी पर अमल की शुरुआत की. कर्ज़माफी का पैसा किसानों के खाते में पहुंचना शुरू हो जाएगा. सीएम कमलनाथ ने कहा कांग्रेस जो कहती है वो करती है. हमने जो वचन दिया था, उसकी शुरुआत हो चुकी है.जो बात कांग्रेस ने कही थी उसका बिगुल बज चुका है. सीएम ने कहा हमने सत्ता में आने के 57 दिन में ही वचन पूरा कर दिया. किसानों का भला करने के लिए हमने 5 साल पूरे होने का इंतज़ार नहीं किया.

सीएम कमलनाथ ने कहा कुछ ही दिन में हम सारी घोषणाओं और वचन पर अमल कर देंगे. उन्होंने तंज कसा कि हम घोषणा और विज्ञापन वाले नेता नहीं हैं.

ये भी पढ़ें - VIDEO : सीएम कमलनाथ ने इस तरह समझाया युवा स्वाभिमान योजना का गणित

कांग्रेस की जय किसान फसल ऋण माफी योजना का लाभ रतलाम ज़िले के 40 हजार से ज्यादा किसानों को मिलेगा. उनके 134 करोड़ से अधिक के कर्ज़माफ होंगे. सीएम कमलनाथ ने यहां 197 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास भी किया.

ये भी पढ़ें - कमलनाथ सरकार ने युवाओं से किया वादा निभाया, शुरू हुई मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना

सीएम के इस कार्यक्रम में बीजेपी के क्षेत्रीय सांसद और विधायक शामिल नहीं हुए. तीनों ने कार्यक्रम के बहिष्कार का एलान कर रखा था. समारोह में सांसद कांतिलाल भूरिया और प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव मौजूद थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रतलाम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2019, 3:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर