होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /ऐसे भी रावण! कहीं पब्लिक कहने लगी ये रावण नहीं जलेगा, तो कहीं दमकल से दशानन पर पेट्रोल छिड़कना पड़ा

ऐसे भी रावण! कहीं पब्लिक कहने लगी ये रावण नहीं जलेगा, तो कहीं दमकल से दशानन पर पेट्रोल छिड़कना पड़ा

Ratlam.Kata news: कोटा: में पुतले के गिरते ही पटाखे लूटने के लिए टूट पड़े

Ratlam.Kata news: कोटा: में पुतले के गिरते ही पटाखे लूटने के लिए टूट पड़े

Ratlam-Kota news: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक-पर्व विजयादशमी यूं तो धूमधाम से मनाया गया, लेकिन इस मौके पर कुछ जगह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रतलाम नगर निगम ने पुतला बनाने में भ्रष्टाचार किया, इसलिए नहीं जला रावण
चार बार की कोशिश, नहीं जला पुतला तो आधा दर्जन लोगों ने मिलकर लगाई आग

रतलाम.कोटा. अहंकार और बुराई के प्रतीक दशानन के पुतलों (Effigy of Rawan) ने रतलाम और कोटा (Ratlam and Kota) ग्रामीण में जलने से इनकार कर दिया! कोटा में आयोजकों की कई बार कोशिश के बाद भी जब रावण नहीं जला तो पालिकाकर्मियों ने दमकल पर चढ़कर पेट्रोल का छिड़काव कर पुतले में आग लगाई. उधर रतलाम में भी रावण दहन कार्यक्रम में नगर निगम (Municipal Corporation) की जमकर किरकिरी हुई. यहां पांच बार आग लगाने के बाद भी दशानन के न जलने से जनता ने खूब हूटिंग (Hooting) की.

देशभर में विजयादशमी का पर्व धूमधाम से बुधवार को मनाया गया. अपने-अपने शहरों में हजारों लोग जलते हुए दशानन को देखने पहुंचे, लेकिन कुछ जगह उन्हें निराश ही होना पड़ा.

कोटा: पुतले के गिरते ही पटाखे लूटने के लिए टूट पड़े
कोटा ग्रामीण के सुल्तानपुर कस्बे में देर रात रावण दहन के दौरान अजीबो गरीब स्थिति बन गई, जब करीब 40 मिनट की मशक्कत के बाद भी रावण के पुतले में आग नहीं लग पाई. आखिर में पुतले को नीचे गिराना पड़ा. नीचे गिरते ही लोग उसपर टूट पड़े. पटाखे लूटने के लिए रावण के पुतले के अंगों की छीना-झपटी शुरू हो गई. ठीक से रावण दहन नहीं होने से लोगों को निराश लौटना पड़ा.

" isDesktop="true" id="4701587" >
अनोखी है यहां की रामलीला : आसिफ बनते हैं परशुराम, रजाकत अली निभाते हैं वाल्मीकि का किरदार

पेट्रोल डालकर दशानन के पुतले को जलाना पड़ा
दरअसल, सुल्तानपुर में रावणदहन के पहले झमाझम बारिश हुई थी. जिससे करीब 30 फीट ऊंचा रावण का पुतला गीला हो गया. रात 8: 40 बजे विधिवत पूजा-अर्चना के बाद रावण के पुतले के पैर में आग लगाई गई. कुछ देर जलने के बाद आग बुझ गई. इसके बाद कई प्रयास किए, लेकिन वे विफल रहे. फिर दमकल गाड़ी बुलाई गई. पालिकाकर्मियों ने दमकल पर चढ़कर रावण के पुतले पर पेट्रोल का छिड़काव किया और आग लगाई. उसके बाद भी पुतले ने थोड़ी देर के लिए ही आग पकड़ी.

रतलाम : आधे घंटे की हूटिंग के बाद जला दशानन
रतलाम में नेहरु स्टेडियम में रावण दहन कार्यक्रम में नगर निगम की जमकर किरकिरी हुई. यहां पांच पांच बार आग लगाने के बाद भी, दशानन का पुतला जलने को राजी नहीं हुआ. लोगों ने जमकर हूटिंग की और कहा कि ये रावण नहीं जलेता क्योंकि इस पुतले के निर्माण में जिम्मेदारों ने भ्रष्टाचार किया है. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद एक दर्जन लोगों ने पेट्रोल डालकर पुतले को आग लगाई तब कहीं जाकर दशानन का पुतला जला. मगर रावण दहन का कार्यक्रम कल नगर निगम का उपहास कार्यक्रम में बदल गया.

Tags: Kota News Update, Mp news live today, Rajasthan news in hindi, Ratlam news, Ravana effigy, Vijayadashmi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें