Home /News /madhya-pradesh /

MP के इस गांव में लगे ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, मचा हड़कंप, जानिए पूरी कहानी

MP के इस गांव में लगे ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, मचा हड़कंप, जानिए पूरी कहानी

Madhya Pradesh Big News: रतलाम के सुराना गांव में लोगों ने असामाजिक तत्वों से तंग आकर पलायन की धमकी दी.

Madhya Pradesh Big News: रतलाम के सुराना गांव में लोगों ने असामाजिक तत्वों से तंग आकर पलायन की धमकी दी.

Ratlam News: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में जिला प्रशासन के उस वक्त हाथ-पैर फूल गए, जब सुराना गांव के ग्रामीणों ने पलायन की चेतावनी दी. यहां के गांववाले कुछ असामाजिक तत्वों की हरकतों और मनमानी से परेशान हैं. उन्होंने कलेक्ट्रेट में दो दिन पहले ज्ञापन दिया था कि अगर तीन दिन में हालात नहीं सुधरे तो वे गांव छोड़कर चले जाएंगे. ये खबर सुनते ही कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी गौरव तिवारी तुरंत गांव पहुंच गए. अधिकारियों ने गांववालों से बात की और दोषियों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी.

अधिक पढ़ें ...

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हड़कंप मचा हुआ है. यहां के सुराना गांव में ग्रामीणों ने दो दिन पहले पलायन की चेतावनी दी. ये खबर सुनते ही प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी गौरव तिवारी तुरंत गांव पहुंचे और वहीं चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनीं. उन्होंने सख्त और साफ लहजे में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. मामले को लेकर गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने ट्वीट किया- रतलाम के सुराना को मध्य प्रदेश का ‘कैराना’ बनाने की साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी.

दरअसल, सुराना गांव में असामाजिक तत्वों ने जमकर उत्पात मचा रखा है. उनकी मनमानी से गांव के लोग जबरदस्त परेशान हैं. इस वजह से लोग गांव से पलायन करने जा रहे थे. लोगों ने अपने घरों के बाहर “यह मकान बिकाऊ है” के इश्तेहार भी लगा दिए. गांव के दूसरे लोगों को ये खबर लगते ही सनसनी फैल गई. जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने मंगलवार शाम कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था. ज्ञापन में कहा गया था कि अगर असामाजिक तत्वों की हरकतों से प्रशासन सुरक्षा नहीं करेगा तो गांव के लोग पलायन करेंगे. इसके बाद उसी दिन शाम को लोगों के घरों के बाहर घर बिकाऊ होने के विज्ञापन लग गए. इस बात ने मामले को और तूल दे दिया.

कलेक्टर ने दिया ये आश्वासन
मामले की गंभीरता को देखकर एसपी और कलेक्टर तुरंत सुराना गांव पहुंचे और ग्रामीणों से बात की. पूरा मामला समझने के बाद उन्होंने गांव के लोगों की एक कमेटी बना दी. ये कमेटी गांववालों के इसी तरह के मामले सुनेगी. इसमें एसडीओपी और एसडीएम मौजूद रहेंगे. साथ ही गांव में एक अस्थायी पुलिस चौकी भी खोली जा रही है. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सभी को आश्वस्त किया कि कोई भी गांव छोड़कर नहीं जाएगा. असामाजिक तत्वों की पहचान कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गृहमंत्री ने दिया ये बयान
इधर, मामले को लेकर गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने ट्वीट किया- ‘रतलाम के सुराना को मध्य प्रदेश का ‘कैराना’ बनाने की साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी. विवाद की वजह अवैध अतिक्रमण और अन्य स्थानीय छोटे मसले हैं, जिनका शीघ्र निराकरण कर लिया जाएगा. विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया है. सुराना मामले पर बनी समिति में SDM और SDOP के साथ ही दोनों पक्षों के दो-दो प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है. साथ ही गांव में एक अस्थाई पुलिस चौकी बना दी गई है और स्थानीय प्रशासन को असामाजिक तत्वों के खिलाफ जिलाबदर और रासुका के तहत कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं.’

Tags: Mp news, Ratlam news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर