Home /News /madhya-pradesh /

mandir maszid vivad temple name changed to mosque on google maps villagers shocked ruckus in ratlam mpns

गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने किया जमकर हंगामा; पुलिस ने उठाया ये कदम

Ratlam News: एमपी के रतलाम जिले में एक शख्स ने गूगल मैप पर मंदिर के नाम को एडिट कर मस्जिद कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Ratlam News: एमपी के रतलाम जिले में एक शख्स ने गूगल मैप पर मंदिर के नाम को एडिट कर मस्जिद कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

MP Latest News: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक शख्स ने सामाजिक समरसता को तोड़ने की कोशिश की. उसने गूगल मैप पर एक मंदिर को मस्जिद दिखाया. ये घटना नामली थाना इलाके के भदवासा गांव में घटी. कुछ देर बाद किसी ने इस हरकत के स्क्रीन शॉट शेयर करना शुरू किए. ये देख ग्रामीण भड़क गए और सीधे थाने पहुंचे. पुलिस ने उनकी शिकायत पर आरोपी के खिलाफ सेक्शन 295-ए के तहत मामला दर्ज कर लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस से शिकायत के बाद गूगल मैप पर मंदिर का नाम ठीक कर दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हाल ही में सामाजिक-धार्मिक सद्भावना बिगाड़ने की कोशिश की गई. आरोप है कि जिले के नामली थाना इलाके के भदवासा गांव में एक युवक ने गूगल मैप पर छेड़छाड़ की और मंदिर को मस्जिद बताया. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. कुछ ग्रामीण इसकी शिकायत करने नामली थाने भी पहुंच गए. पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई के बाद गूगल मैप पर मंदिर का नाम फिर से ठीक कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि वह आगे की कार्रवाई कर रही है.

बताया जाता है कि आरोपी युवक ने गांव भदवासा के अंबे माता मंदिर को गूगल मैप पर कहकशां मस्जिद लिख दिया. थोड़ी देर बाद कोई इस हरकत के स्क्रीनी शॉट शेयर करने लगा. गूगल मैप का ये बदलाव जैसे ही गांववालों ने देखा तो हंगाना खड़ा कर दिया. बड़ी संख्या में ग्रामीण नामली थाने पहुंच गए और पुलिस से शिकायत दर्ज करने की मांग करने लगे. लोगों ने पुलिस से इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लोगों से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि किसी ने गूगल मैप पर मस्जिद का नाम एडिट कर फिर मंदिर कर दिया.

पुलिस ने कही ये बात
इस मामले को लेकर रतलाम एएसपी सुनील पाटीदार ने कहा कि हमें शिकायत मिली है कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति ने गूगल मैप पर मंदिर का नाम बदल दिया है. हमने इस मामले में सेक्शन 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोपी को पकड़ा जा चुका है. आगे की कार्रवाई जारी है. गौरतलब है कि गूगल मैप पर किसी स्थान का नामकरण करने का विकल्प मौजूद होता है. उसका उपयोग कर लोग अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, गांव का नाम और लोकेशन का नाम लिखते हैं. लेकिन, रतलाम में धार्मिक स्थान का ही नाम बदल दिया गया.

Tags: Mp news, Ratlam news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर