अपना शहर चुनें

States

Video : आग का गोला बना युवक जान बचाने के लिए सड़क पर भागा

ratlam-इस हादसे में युवक बुरी तरह झुलस गया है.
ratlam-इस हादसे में युवक बुरी तरह झुलस गया है.

Ratlam-एक ज़रा सी चूक के कारण युवक की जान पर बन आयी.युवक के शरीर का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह झुलस गया है.उसे इलाज के लिए ज़िला आस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
रतलाम.रतलाम (Rarlam) में आज एक दिल दहलाने वाला वाकया हुआ.यहां आग की लपटों में घिरा एक नौजवान जान बचाने के लिए सड़क पर भागा.उसे देखकर सनसनी फैल गयी.लोग पहले तो डर गए लेकिन पल भर में माजरा समझ आते ही वो सब उसकी जान बचाने के लिए भागे.लेकिन तब तक युवक बुरी तरह झुलस चुका था.उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे की यह दिल दहलाने वाली तस्वीर रतलाम के सालाखेड़ी गाँव से सामने आई है.वहां रहने वाला 21 साल का सुनील पिता छगनलाल गामड़ आज एक हादसे का शिकार हो गया.ये हादसा चाय बनाते वक्त की गयी लापरवाही का है. सुनील ने चाय बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाकर कर उस पर भगौनी रख दी. और फिर टॉयलेट चला गया. जब वापस लौट कर आया तो देखा कि पानी में उबाल नहीं आया है.उसने झुककर देखा तो पाया कि गैस बंद हो गयी है.बस उसने किसी अनहोनी की आशंका को भांपे बिना दोबारा गैस जलाने के लिए माचिस सुलगा ली.

माचिस सुलगाते ही आग भभकी
माचिस सुलगाने की देर थी कि पल भर में आग फैल गयी और सुनील खुद आग का गोला बन गया.उसका पूरा शरीर आग की लपटों में घिर चुका था.वो बदहवास होकर घर से निकलकर बाहर भागा.दिन का वक्त था.लोग अपने घरों में थे और गांव में आवाजाही चल रही थी. जलते हुए इंसान को देखकर भयानक चीख पुकार मच गयी.
आगे बुझाने के लिए लोग दौड़े


पहले तो लोग एक दम हड़बड़ा गए लेकिन पल भर में ही उन्हें समझ आ गया कि कोई जल रहा है.मौके पर मौजूद लोग सुनील को बचाने के लिए दौड़े.जिसे जो समझ आया उसने वो किया.किसी ने सुनील पर पानी फेंका तो किसी ने उस पर कंबल फेंका.सबके प्रयास से आग तो बुझ गयी लेकिन तब तक सुनील सिर से लेकर पैर तक बुरी तरह झुलस चुका था.

ये हुई चूक
दरअसल सुनील चाय बनाने के लिए भगौनी में पानी डालकर गैस पर चढ़ा गया था.सोचा था कि जब तक टॉयलेट से लौटूंगा तब तक पानी उबल जाएगा.लेकिन उसके जाते ही चूल्हा अपने आप बुझ गया लेकिन गैस रिसती रही और पूरे कमरे में भर गयी.लौटकर सुनील ने गैस जलाने के लिए जैसे ही माचिस सुलगायी पूरे कमरे में आग भभक उठी और वो खुद भी लपटों में घिर गया.

हालत गंभीर
सुनील को फौरन ज़िला अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है. वो बुरी तरह झुलस गया है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.स्टेशन रोड थाना पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज