अपना शहर चुनें

States

अब घर बैठे हो जाएंगे नगर निगम से जुड़े सारे काम, आॅनलाइन हो रही हैं एक दर्जन शाखाएं

रतलाम नगर निगम के आयुक्त एसके सिंह
रतलाम नगर निगम के आयुक्त एसके सिंह

जनता अब घर बैठे ही टैक्स भरने से लेकर जन्म—मृत्यु प्रमाण पत्र और दूसरी तमाम परमिशन ले सकेगी. रतलाम नगर निगम की एक दर्जन शाखाओं को ऑनलाइन करने की तैयारी की जा रही है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के रतलाम नगर निगम के कामों में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए जल्द ही एक नई व्यवस्था लागू होने वाली है. जनता अब घर बैठे ही टैक्स भरने से लेकर जन्म—मृत्यु प्रमाण पत्र और दूसरी तमाम परमिशन ले सकेगी. घपले—घोटालों के लिए मशहूर रतलाम नगर निगम को अनियमितताओं और गड़बड़ियों से मुक्ति दिलाने के लिए यहां की एक दर्जन शाखाओं को ऑनलाइन करने की तैयारी की जा रही है.

रतलाम नगर निगम आयुक्त एसके सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार के एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम के तहत रतलाम नगर निगम को आॅनलाइन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में नागरिक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए, प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को ऑनलाइन किया जाना है. इसी दौड़ में रतलाम नगर निगम प्रदेश की 16 नगर निगमों में आगे चल रहा है. यहां ई-नगर पालिका परियोजना का काम जुलाई माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा.

खास बात यह है की नगरीय निकायों में होने वाली सभी तरह की खरीदी, ठेके और उनके भुगतान भी अब ऑनलाइन और पारदर्शी ही होंगे. इससे नगरीय निकायों में होने वाले भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी. साथ ही जनता के सामने नगर निगम की स्वच्छ छवि पेश करने में भी मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज