अपना शहर चुनें

States

किसान मजदूर संघ ने किया जन न्याय आयोग का गठन

राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी
राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में हुए गोलीकांड की जांच के लिए राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने न्याय आयोग का गठन किया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में हुए गोलीकांड की जांच के लिए राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने न्याय आयोग का गठन किया है. 15 सदस्यों वाला यह आयोग किसानों के दमन को रोकने की दिशा में भी काम करेगा. इंदौर के वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद मोहन माथुर को आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने मंदसौर गोलीकांड की लड़ाई को अब हाईकोर्ट में लड़ने का फैसला किया है. इसके लिए गठित जन न्याय आयोग किसानों के पुलिसिया दमन और गोलीकांड को हाईकोर्ट में चुनौती देगा. राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी ने गुरुवार को रतलाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की सरकार से किसानो के हितों के लिए लंबी लड़ाई लड़ी जाएगी.

सरकार को चुनौती देने के लिए 22 प्रांतो में राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ 9 से 15 अगस्त तक गिरफ्तारियां देगा. किसानों की कर्ज माफी और फसलों का पूरा दाम देने की मांग को लेकर यह गिरफ्तारियां दी जाएंगी और 15 अगस्त तक ये किसान नेता जेलों में ही रहेंगे. आयोग के माध्यम से गोली कांड और पुलिसिया दमन की कार्रवाई में पीड़ित किसानों के परिवारों को न्याय दिलाने के लिए अब न्यायपालिका की मदद ली जाएगी. इसके लिए सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज