Home /News /madhya-pradesh /

Special Trains news: दिवाली पर रतलाम से राजस्थान, यूपी-बिहार जाने वालों को होगी आसानी, चलेंगी 2 नई ट्रेनें

Special Trains news: दिवाली पर रतलाम से राजस्थान, यूपी-बिहार जाने वालों को होगी आसानी, चलेंगी 2 नई ट्रेनें

मुंबई सेंट्रल से चलने वाली स्पेशल ट्रेन का दोनों दिशाओं में वापी, रतलाम, कोटा आदि स्टेशनों पर ठहराव रहेगा.

मुंबई सेंट्रल से चलने वाली स्पेशल ट्रेन का दोनों दिशाओं में वापी, रतलाम, कोटा आदि स्टेशनों पर ठहराव रहेगा.

Indian Railway News Update: इंडियन रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से उत्तर प्रदेश के बनारस और बिहार के भागलपुर के लिए दो नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. मुंबई से चलने वाली इन दोनों ट्रेनों का मध्य प्रदेश के रतलाम में भी ठहराव होगा. त्योहार स्पेशल ये ट्रेनें राजस्थान के कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर स्टेशनों पर भी ठहरेंगी. दिवाली और छठ पूजा के लिए अपने मूल निवास वापस जाने वाले यात्रियों को इन ट्रेनों का विशेष लाभ मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    रतलाम. दिवाली और छठ पूजा के दौरान अलग-अलग प्रदेशों से उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ रहती है. ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने दिवाली से ठीक पहले 2 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इन 2 नई ट्रेनों का लाभ मध्य प्रदेश के रतलाम से राजस्थान, यूपी और बिहार के विभिन्न शहरों में जाने वाले यात्रियों को भी मिलेगा. रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से उत्तर प्रदेश के बनारस और बिहार के भागलुपर के लिए नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. मुंबई से चलने वाली इन दोनों ट्रेनों का एमपी के रतलाम में भी ठहराव होगा. इससे उत्तर भारत जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा. इन स्पेशल ट्रेन का संचालन 27 अक्टूबर से 17 नवंबर के बीच किया जाएगा.

    रेलवे द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक ट्रेन नंबर 09183 मुंबई सेंट्रल बनारस 27 अक्टूबर से 17 नवंबर तक प्रति बुधवार को रात 11 बजे चलकर गुरुवार को सुबह 9 बजे रतलाम पहुंचेगी. 5 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन निकल जाएगी, जो शुक्रवार दोपहर 2 बजे बनारस पहुंचेगी. इसी प्रकार ट्रेन नंबर 09184 बनारस स्टेशन से 29 अक्टूबर से 19 नवंबर तक शुक्रवार को शाम 7.30 बजे चलकर रतलाम में शनिवार की रात 8.15 पर पहुंचेगी. पांच मिनट के स्टॉपेज के बाद 8.25 रतलाम से रवाना होगी, जो रविवार को सुबह 7.20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

    इन स्ट्रेशनों पर रुकेगी

    बनारस तक जाने वाली इस ट्रेन का दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फारूखाबाद, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, राय बरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, जंघई, एवं भदोही स्टेशन पर ठहराव होगा.

    भागलपुर के लिए चलेगी यह ट्रेन

    ट्रेन नंबर 09185 मुंबई सेंट्रल भागलपुर 30 अक्टूबर से 20 नवंबर तक चलेगी. यह ट्रेन प्रति शनिवार को मुंबई सेंट्रल से सुबह 11.05 बजे चलकर रतलाम रात 8.15/8.25 को पहुंचेगी. सोमवार सुबह 10 बजे ट्रेन भागलपुर स्टेशन पहुंचेगी. इसी प्रकार ट्रेन नंबर 09186 भागलपुर मुंबई सेंट्रल 2 नवंबर से 23 नवंबर तक भागलपुर से प्रति मंगलवार को सुबह 5 बजे चलकर रतलाम रात 8.15/8.20 बुधवार होते हुए प्रति गुरुवार को सुबह 7.20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

    इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

    इस त्योहार स्पेशल ट्रेन का दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फरूखाबाद, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, कप्तानगंज, नरकटियागंज, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगुसराय, मुंगेर व सुल्तानगंज स्टेशन पर ठहराव दिया गया है.

    Tags: Indian Railway news, Madhya pradesh news, Ratlam news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर