अपना शहर चुनें

States

रतलाम गैंगरेप मामला: जानिए ऐसा क्या हुआ जो कोर्ट रूम में ही धरने पर बैठ गए वकील

कोर्ट रूम में वकीलों का हंगामा
कोर्ट रूम में वकीलों का हंगामा

धरने पर बैठे वकीलों का कहना है कि गैंगरेप जैसे गंभीर मामले की इन्वेस्टिगेशन (Investigation) में पुलिस बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिख रही है.

  • Share this:
रतलाम. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले में स्कूली छात्रा (School Girl) के साथ हुए गैंगरेप (Gang Rape) मामले में संलिप्त 3 आरोपियों को लेकर कोर्ट रूम (Court Room) में जमकर हंगामा हुआ. रतलाम के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब वकील (Lawyers) कोर्ट रूम में ही धरने पर बैठ गए.

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराजगी

दरअसल, पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर वकील कोर्ट रूम में रात भर धरने पर बैठे रहे. वकील इस बात को लेकर खासे नाराज हैं कि पुलिस ने इन तीनों आरोपियों का रिमांड कोर्ट से क्यों नहीं मांगा. वकीलों का कहना है कि इस गंभीर मामले की इन्वेस्टिगेशन (Investigation) अभी बाकी है. ऐसे में आरोपियों को जेल भेजना ठीक नहीं है.



वकीलों का कहना है कि पुलिस ने संबंधित मामले की केस डायरी (Case Diary) को सरकारी वकील के दस्तख़त के बगैर सीधे कोर्ट में पेश कर दिया, जो नियम के विरुद्ध है. इस मामले की पूरी कार्रवाई को लेकर वकीलों ने आपत्ति (Objection) जताई. साथ ही कोर्ट रूम की कार्यप्रणाली से भी असंतुष्ट दिखाई दिए. इसी के चलते वकीलों ने कोर्ट रूम में धरना शुरू कर दिया, जो देर रात तक चलता रहा. वकीलों ने स्कूली छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिस की जांच प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाया है.
पूरा मामला

गौरतलब है कि रतलाम के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप मामला सामने आने के बाद लोगों में खासा आक्रोश है. गैंगरेप का मुख्य आरोपी पीड़ित छात्रा की क्लास में पढ़ने वाला एक छात्र है. वो खुद भी नाबालिग है. उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र ने पीड़िता की फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल (Blackmail) कर पैसे भी ऐंठे और बाद में अपने नाबालिग दोस्त के साथ, पीड़िता के घर पर जाकर उसके साथ गैंगरेप किया.

आरोपी छात्र के दोस्त ने 10 दिन बाद पीड़िता को फिर से ब्लैकमेल कर एक निजी होटल में बुलाया और रेप किया. लड़की की तबीयत बिगड़ने पर इस पूरे मामले का ख़ुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें:- स्कूली छात्रा से गैंगरेप के विरोध में रतलाम में कट गया बवाल, पुलिसवाले को पीटा

भोपाल में चलेगी 'भोज मेट्रो' : CM कमलनाथ ने दिया ये नाम तो शुरू हुआ विरोध
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज