• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • OMG! मरने के बाद जिंदा हो गई महिला! MP के इस जिले में सामने आया चौंकाने वाला मामला

OMG! मरने के बाद जिंदा हो गई महिला! MP के इस जिले में सामने आया चौंकाने वाला मामला

एमपी के रतलाम में मृत मानी गई महिला फिर से जिंदा हो गई. इस खबर से इलाके में सनसनी फैल गई.

एमपी के रतलाम में मृत मानी गई महिला फिर से जिंदा हो गई. इस खबर से इलाके में सनसनी फैल गई.

Madhya Pradesh: एमपी के रतलाम से चौंकाने वाली खबर है. इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती रुखसाना कामिल भर्ती थी. शुक्रवार को डॉक्टरों ने परिजनों से कहा कि महिला को घर ले जाएं. परिजन उसे इंदौर से जावरा ले आए. घर आते ही महिला के शरीर में हरकत होने लगी. दरअसल, परिजन डॉक्टरों की बात को समझ नहीं पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

रतलाम. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले में चौंकाने वाला सामने आया है. यहां एक मृत महिला जिंदा हो गई. इस खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी. जिस अस्पताल में महिला को ले गए वहां अफरा-तफरी मच गई. महिला को ICU में भर्ती किया गया. यहां उसकी हालत स्थिर है. मामला रतलाम जिले के जावरा का शुक्रवार रात का है.

जानकारी के मुताबिक, 42 साल की महिला रुखसाना कामिल का कुछ दिनों पहले ब्लड प्रेशर बढ़ गया था. इस वजह से उन्हें रतलाम के CHL अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक इलाज करने के बाद उन्हें इंदौर रेफर कर दिया गया. यहां शुक्रवार को डॉक्टरों ने परिजनों से कहा कि महिला को घर ले जाएं. इस बात पर परिजन भ्रमित हो गए. उन्हें लगा कि डॉक्टरों ने महिला के मृत होने की बात कही है. वे महिला को लेकर तुरंत इंदौर से जावरा निकल पड़े.

घर पहुंचते ही हुई शरीर में हरकत

इधर, जैसे ही महिला घर पहुंची तो उसके शरीर में हरकत होने लगी. परिजनों ने देखा कि महिला की धड़कन भी चल रही है. वे तुरंत उसे लेकर फिर जिला अस्पताल पहुंच गए. जहां महिला को ICU वार्ड में भर्ती किया गया है. उसकी हालत स्थिर है.

पत्नी ने किडनी देकर पति की बचाई जान

दूसरी ओर, रतलाम के सिमलावदा गांव में  एक पत्नी ने पति को नई जिंदगी दी. उसने किडनी देकर पति की जान बचा ली. इस मौके पर पूरे गांव ने कई मंदिरों में अलग-अलग आयोजन किए. यज्ञ, रुद्राभिषे, और सुंदरकांड का आयोजन किया गया. जानकारी के मुताबिक, ये ऑपरेशन गुजरात के नडियाद में हुआ था. लक्ष्मण पाटीदार सिमलावदा गांव के किसान हैं. उनकी दोनों किडनियां खराब हो गई थीं.

कुछ दिनों तक इंदौर में इलाज हुआ और फिर वे नडियाद चले गए. लक्ष्मण की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को तुरंत एक किडनी चाहिए थी. ऐसे में लक्ष्मण की पत्नी चंद्रकला पति को किडनी देने के लिए राजी हो गई. उन्हें गुजरात के नडियाद में किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भर्ती किया गया. लक्ष्मण की इस हालत की वजह से परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं. गांववालों ने मिलकर इस परिवार की मदद की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज