रतलाम के प्राचीन हनुमान मंदिर में सीवरेज का विरोध
Ratlam News in Hindi

रतलाम के प्राचीन हनुमान मंदिर में सीवरेज का विरोध
प्राचीन हनुमान मंदिर प्रांगण में सीवरेज ध्वस्त कराते बीजेपी नेता

रतलाम में इन दिनों प्राचीन हनुमान तालाब को लेकर घमासान मचा हुआ है. वजह है तालाब के एक हिस्से को खोदकर सीवरेज लाइन का निर्माण कराया जा रहा है. तालाब के इस हिस्से में सीवरेज के बड़े चैम्बर भी बनाए गए हैं जिसको लेकर अब बीजेपी के नेताओं ने ही विरोध शुरू कर दिया है.

  • Share this:
रतलाम में इन दिनों प्राचीन हनुमान तालाब को लेकर घमासान मचा हुआ है. वजह है तालाब के एक हिस्से को खोदकर सीवरेज लाइन का निर्माण कराया जा रहा है. तालाब के इस हिस्से में सीवरेज के बड़े चैम्बर भी बनाए गए हैं जिसको लेकर अब बीजेपी के नेताओं ने ही विरोध शुरू कर दिया है. आलम यह है कि कुछ दिनों पहले बीजेपी के पार्षदों ने ही तालाब में बनाये गए सीवरेज के चेम्बरो को जेसीबी से तुड़वा दिया. बावजूद इसके सीवरेज लाइन अब भी तालाब के एक हिस्से में मौजूद है. लोगों को डर है कि सीवरेज लाइन का गन्दा पानी प्राचीन हनुमान तालाब में मिलेगा जिससे लोगो की आस्थाएं जुड़ी हुई हैं.

बीजेपी के कई नेता इस मुद्दे को लेकर अनशन करने की भी तैयारी में हैं. वहीं रतलाम नगर निगम के जिम्मेदार भोपाल से एक्सपर्ट की टीम बुलाकर मामले की जांच की बात कह रहे हैं. हालांकि सवाल इस बात का भी है की क्या सीवरेज की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख था या फिर सीवरेज लाइन डालने वाली कंपनी मनमानी कर लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है.कुल मिला कर मामला फिलहाल तनावपूर्ण बना हुआ है क्योंकि आम जन हो, बीजेपी या कोई और पार्टी सभी की आस्था इस मंदिर के तालाब से जुड़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading