अपना शहर चुनें

States

एयरपोर्ट की तरह नजर आएगा मध्य प्रदेश का ये रेलवे स्टेशन!

रतलाम रेलवे स्टेशन
रतलाम रेलवे स्टेशन

रेल मंत्रालय के निर्देश पर रतलाम स्टेशन के सौंदर्यीकरण की कवायद शुरू हो गई है, और रेलवे मुख्यालय से इसकी मंजूरी भी मिल गई है

  • Share this:
मध्य प्रदेश में रतलाम स्थित रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जा रहा है. इतना ही नहीं यहां यात्रियों को टॉप क्लास की सुविधाएं भी दी जाएंगी और डेढ़ साल में इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाएगा.

दरअसल, रेल मंत्रालय के निर्देश पर रतलाम स्टेशन के सौंदर्यीकरण की कवायद शुरू हो गई है, और रेलवे मुख्यालय से इसकी मंजूरी भी मिल गई है. यहां स्टेशन की बिल्डिंग और सर्कुलेटिंग क्षेत्र को एयरपोर्ट की तरह सवांरा जाएगा. इस पर करीब 18 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे.

ड्राप एंड गो फेसिलिटी के साथ ही यहां, वीआईपी लाउंज, वेटिंग हॉल, एस्केलेटर और लिफ्ट जैसी सुविधाएं यात्रियों को दी जाएगी. साथ ही बसों और ऑटो के लिए अलग अलग पार्किंग व्यवस्था भी बनाई जाएगी.



ये पढ़ें- अयोध्या से पहले एमपी में बनेगा राम मंदिर, शिवराज सरकार कराएगी निर्माण!
खास बात ये है कि प्लेटफ़ॉर्म नंबर चार के पास बने गुड्स शेड को धौंसवास शिफ्ट किया जाएगा. साथ ही साइकल स्टैंड को भी प्लेटफार्म नंबर दो के पास बनाया जाएगा, जिससे स्टेशन के बाहर, एक बड़ा एरिया रेलवे को मिलेगा जहां पैसेंजर्स के लिए टॉप क्लास की सुविधाएं डेवलप की जाएगी. बताया जा रहा है कि रेलवे का इंजीनियरिंग विभाग इसके लिए जल्द ही टेंडर जारी करेगा.

ये भी पढ़ें- पत्नी के चरित्र पर था संदेह, पति ने गला घोंटकर कर दी हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज