होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /रतलाम: सातरुंडा हादसे के बाद टूटी प्रशासन की नींद, फोर लेन से हटाया जा रहा अतिक्रमण

रतलाम: सातरुंडा हादसे के बाद टूटी प्रशासन की नींद, फोर लेन से हटाया जा रहा अतिक्रमण

कार्रवाई के दौरान मौजूद कलेक्टर व एसपी

कार्रवाई के दौरान मौजूद कलेक्टर व एसपी

Satrunda Accident: बता दें कि जिला मुख्यालय से 27 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे पर ट्रक के अनियंत्रित होने पर भयवाह हादस ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : जयदीप गुर्जर

    रतलाम. जिले के सातरुंडा चौराहे पर दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई तेजी से की जा रही है. सोमवार को कलेक्टर चौराहे पर पहुंचे थे, जहां निरीक्षण के बाद एमपीआरडीसी, पीडब्ल्यूडी, राजस्व व पंचायत के अधिकारियों को योजनाबद्ध रूप से कार्य करने के लिए निर्देशित किया था. जिसके बाद मंगलवार को कई दुकानों पर बुल्डोजर चला. इस दौरान खुद कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी व एसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पहुंचे थे. बुधवार को भी कलेक्टर व एसपी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया और अधिकारियों को ब्लैक स्पॉट को खत्म करने के निर्देश दिए. आपको बता दें कि जिला मुख्यालय से 27 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे पर ट्रक के अनियंत्रित होने पर भयवाह हादसा हुआ था. जिसमें 7 लोगों की मौत व कई घायल हुए थे. मामले में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी तत्काल संज्ञान लिया था.

    हादसे के बाद निरीक्षण में अतिक्रमण की बात सामने आई. जिसके बाद वहां मकानों, दुकानों का अतिक्रमण हटाया जा रहा है. मंगलवार को दो जेसीबी मशीनें लगाई गईं. एक मशीन इंदौर रोड की ओर तथा दूसरी मशीन बड़नगर की ओर लगी. दोनों मशीनों द्वारा दुकानों, मकानों के अतिक्रमण, ओटले, शेड आदि हटाए गए. बुधवार को भी यह कार्रवाई लगातार जारी रही. इस दौरान एसएसपी सुनील पाटीदार, पीडब्ल्यूडी इंजीनियर अनुराग सिंह समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

    कार्रवाई में चौराहे का आइलैंड छोटा कर दिया गया है जिससे कि बडनगर से आकर इंदौर की ओर जाने वाले वाहनों को शॉपटर्न के स्थान पर चौड़ा रास्ता मिल सकेगा. कई दुकानदार स्वेच्छा से भी अपना अतिक्रमण हटा रहे हैं. रोड पर स्थित डिवाइडर को आगे बढ़ाने का काम बुधवार को शुरू कर दिया गया. एमपीआरडीसी के प्रबंधक अतुल मुले ने बताया कि ग्राम रत्तागिरी में भी रंबल स्ट्रिप बना दिया गया है. फोरलेन पर और भी कहीं ऐसे स्थान संज्ञान में आते हैं तो कार्रवाई की जाएगी. ब्लैक स्पॉट को खत्म किया जाएगा.

    Tags: Mp news, Ratlam news, Road accident

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें