Corona से हुई किस वाले बाबा की मौत, भक्तों को बांट गए संक्रमण

रतलाम में तंत्र-मंत्र से इलाज करने वाले बाबा की कोरोना के कारण मौत . (सांकेतिक फोटो)
रतलाम में तंत्र-मंत्र से इलाज करने वाले बाबा की कोरोना के कारण मौत . (सांकेतिक फोटो)

रतलाम (ratlam) में कॉरोना के संक्रमितों (corona infected) का आंकड़ा बढ़कर 85 तक पहुंच गया है. इनमें बड़ी संख्या झाड़ फूंक करने वाले ऐसे बाबाओं के भक्तों की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 12, 2020, 10:59 AM IST
  • Share this:
रतलाम. रतलाम (ratlam) में झाड़ फूंक करने वाले एक बाबा की कोरोना (corona) से मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है. बाबा के 21 भक्त कोरोना से संक्रमित (corona infected) निकले हैं. हरकत में आए प्रशासन ने पूरे ज़िले में ऐसे झाड़फूंक करने वाले कई बाबा-बैरागियों को क्वारंटाइन कर दिया है. सिटी एसडीएम (sdm) लक्ष्मी गामड़ ने जनता से ऐसे बाबाओं से दूर रहने की अपील की है.

दरअसल रतलाम के नयापुरा में रहने वाले झाड़ फूंक करने वाले बाबा अनवर शाह की 4 जून को कोरोना से मौत हो गयी थी. प्रशासन ने जब बाबा की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तलाशी तो कई लोगों के नाम सामने आए जो लगातार बाबा के संपर्क में थे. इस लिस्ट में कई सफेदपोश लोग भी शामिल हैं जो अब सकते में हैं. बाबा के 21 से ज्यादा भक्त संक्रमित पाए गए हैं. प्रशासन ने फौरन एहतियात बरतते हुए झाड़ फूंक करने वाले दो दर्जन से ज्यादा बाबाओं को फौरन क्वारंटाइन कर दिया है.

हाथ चूमते और पानी पिलाते थे बाबा
मृतक 62 वर्षीय अनवर शाह झाड़-फूंक कर इलाज और तमाम समस्याओं से निजात का दावा करते थे. वो अपने भक्तों को फूंककर पानी पिलाते थे और भक्त उनका हाथ चूमते थे. बाबा कब और कैसे कोरोना संक्रमित हो गए किसी को पता ही नहीं चला. उनके साथ-साथ उनके भक्तों में भी कोरोना फैल गया. कोरोना का संक्रमण बाबा से भक्तों में फैला है या भक्तों से बाबा संक्रमित हुए हैं, इस पूरी चेन का पता लगाया जा रहा है.
प्रशासन ने की अपील


गौरतलब है कि रतलाम में कॉरोना के संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 85 तक पहुंच गया है. इनमें बड़ी संख्या झाड़ फूंक करने वाले ऐसे बाबाओं के भक्तों की है. यह आंकड़ा अब बढ़ने की आशंका है. सिटी एसडीएम लक्ष्मी गामड़ ने जनता से ऐसे बाबाओं से दूर रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ें :-

बाघों के घर में दिखा Lockdown का असर, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ने दी Good News

कांग्रेस का आरोप,राज्यसभा की सीटें बढ़ाने के लिए BJP ने गिरायी कमलनाथ सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज