बुज़ुर्ग मरीज ऑक्सीजन नली लगाने का इशारा करता रहा लोग Video बनाते रहे, पति-पत्नी दोनों ने दम तोड़ा

रतलाम में ऑक्सीजन की कमी से बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

रतलाम में ऑक्सीजन की कमी से बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

Ratlam Viral Video: इस बुजुर्ग की दर्दनाक मौत के बाद पास के बेड पर भर्ती उनकी पत्नी की भी जान चली गई. अपने पति को ऑक्सीजन की कमी से तड़पता देख महिला के भी प्राण निकल गए.

  • Share this:
रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से लापरवाही की बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है. यहां भर्ती एक बुजुर्ग मरीज़ को ऑक्सीजन मास्क तो लगा दिया गया, लेकिन उसमें नली नहीं थी. अस्पताल की लापरवाही का वीडियो भी सामने आया है. उसमें दिख रहा है कि बुज़ुर्ग हाथ से इशारा कर रहे हैं कि उनकी नली नहीं है. लेकिन लोग वीडियो बनाते रहे, किसी ने नली नहीं लगाई. बस चंद मिनट में बुज़ुर्ग इस दुनिया को अलविदा कह गए. कुछ देर बाद ही उनके पड़ोस के बेड पर भर्ती उनकी पत्नी भी नहीं रहीं.

रतलाम के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 70 वर्षीय राजकुमार दीक्षित भर्ती कराए गए थे. उनकी हालत गंभीर थी. उन्हें ऑक्सीजन की ज़रूरत थी. अस्पताल स्टाफ ने ऑक्सीजन मास्क तो लगा दिया, लेकिन उसमें पाइप नहीं था. लेकिन कोई भी ध्यान देने वाला नहीं था. ना ही कोई वार्ड बॉय है और ना ही कोई डॉक्टर. वीडियों में दिख रहा है कि बुजुर्ग तड़प रहा है और इशारा भी कर रहा है कि उसकी ऑक्सीजन की नली गायब है. लेकिन कोई भी ध्यान देने को तैयार नहीं है. इसके कुछ समय बाद ही इस बजुर्ग की तड़प-तड़प कर जान चली गई.

Youtube Video


पत्नी ने भी दुनिया को कहा अलविदा
इससे भी दर्दनाक बात ये कि इस बुर्जुग की दर्दनाक मौत के बाद पास के बेड पर भर्ती उनकी पत्नी की भी जान चली गई. अपने पति को ऑक्सीजन की कमी से तड़पता देख उनके भी प्राण निकल गए. मेडिकल कॉलेज के एचडीयू वॉर्ड का यह पूरा घटनाक्रम है. उसके बाद दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया. इस मामले में मेडिकल कॉलेज का कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति बयान देने से बचता नज़र आया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज