अपना शहर चुनें

States

रतलाम रेल मंडल में feel good, ईयरबुक में पहले पेज पर नाम दर्ज

रतलाम रेल मंडल
रतलाम रेल मंडल

लवे बोर्ड की प्रतिष्ठित ईयर बुक में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने रतलाम रेलमंडल की उपलब्धियों को पहले पेज पर जगह दी है.

  • Share this:
पूरे डिवीजन में समय से पहले, बड़े काम पूरा करने के लिए मशहूर रतलाम रेल मंडल ने एक और रिकॉर्ड कायम किया है. रतलाम रेल मंडल ने एक साल में 50 से ज्यादा बड़े ब्रिजों के गर्डर बदल दिए. इससे ब्रिज की उम्र में इज़ाफा हो गया है.

फील गुड - रतलाम रेल मंडल में इन दिनों सब कुछ फील गुड जैसा नज़र आ रहा है. स्वच्छता की बात हो या ऊर्जा संरक्षण का मुद्दा हो, एक साल में रिकार्ड अंडर ब्रिज बनाने का मामला हो या फिर स्टेशन के री डेवलॅपमेंट का प्लान हो, हर मामले में रतलाम रेल मंडल पश्चिम रेलवे में अव्वल है.

50 गर्डर बदले - रेलवे के पुराने पुलों के गर्डर बदले जाना थे. मंडल ने ये काम भी रिकॉर्ड समय में कर दिया. मंडल ने एक साल में 50 से ज़्यादा पुलों का गर्डर बदल दिए. यात्री सुरक्षा के लिहाज़ से गर्डर बदला जाना सबसे अहम है. इन सभी पुलों के गर्डर 1960 के दशक के हैं. गर्डर बदलने से इन पुराने पुलों की उम्र अब 70 से 80 साल तक बढ़ गयी है और अब इन पर हाई स्पीड ट्रेनें भी दौड़ सकेंगी. |



रेलवे बुक में नाम - रतलाम रेल मंडल को अपने क्षेत्र के कुल 64 पुलों का गर्डर बदलना है. इसमें से आधे से ज़्यादा काम एक साल पहले ही पूरा कर लिया गया है. इन्हीं उपलब्धियों की वजह से रेलवे बोर्ड की प्रतिष्ठित ईयर बुक में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने रतलाम रेलमंडल की उपलब्धियों को पहले पेज पर जगह दी है.
ये भी पढ़ें-PUBG गेम ने ली लड़के की जान! मरने से पहले चिल्लाया- ब्लास्ट कर, ब्लास्ट कर

PM मोदी की बात इतनी पसंद आयी कि खोल लिया मोदी मंगोड़ा सेंटर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज