अपना शहर चुनें

States

रतलाम शेल्टर होम रेप केस: एक और सनसनीखेज खुलासा, गृह मंत्री बोले- जल्द होगी कार्रवाई

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है जिसमें बताया जा रहा है कि मॉनिटरिंग अधिकारी रविंद्र मिश्रा खुद ही वहां जाने में डरता था

  • Share this:
मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हुए सनसनीखेज शेल्टर होम रेप केस मामले में गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. दोषियों पर सख़्त कार्रवाई होगी. वहीं मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है जिसमें बताया जा रहा है कि मॉनिटरिंग अधिकारी रविंद्र मिश्रा खुद ही वहां जाने में डरता था कि कहीं रचना भारती बच्चियों से रेप के आरोप उन पर ना लगवा दें.

वहीं मामले में बाल आयोग में सक्रिय हो गया है. बाल आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि मामले में संचालक के ऊपर कार्रवाई हो रही है और जेजे एक्ट में जो भी प्रावधान हैं, बाल आयोग उनको ध्यान में रखते हुए मामले में कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा कि हमने मामले के संज्ञान में आते ही एक सदसीय टीम बनाई है जो इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रही है.

क्या है पूरा मामला
जिले के जावरा में स्थित शेल्टर होम कुंदन कुटीर आश्रय गृह में बच्चियों का यौन शोषण का मामला सामने आया है. बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष और उनके पति पर शोषण का आरोप लगा है. रचना भारती शराब पीकर बच्चियों से मारपीट करती थी और फिर अपने पति से उनका यौन शोषण करवाती थी. पिछले हफ्ते शेल्टर होम से भागी पांच बच्चियों ने ये खुलासा किया है.
20 साल पहले मर चुके किसानों के नाम पर कर्ज बांटने का मामला, जांच के लिए पहुंची टीम



लड़कियों का कहना है कि वहां रहने वाली लड़कियों के साथ दरिंदगी की जाती थी. विरोध करने पर उनके साथ मारपीट होती थी. लड़कियों का आरोप है कि शेल्टर होम की संचालिका का पति उनका यौन उत्पीड़न करता था. लड़की के बयान मजिस्ट्रेट ने दर्ज कर लिए हैं.

मामले में जावरा शहर थाना पुलिस ने इस मामले में पोक्सो एक्ट और विभिन्न धाराओं में चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जिला रचना भारती, ओमप्रकाश शर्मा और दिलीप बरैया को गिरफ्तार किया है.

अभिषेक मिश्रा मामला: कांगेस आईटी सेल के सदस्य को सुरक्षा देगी एमपी सरकार!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज