अपने आपको जिंदा साबित करने के लिए तीन साल से भटक रहा है ये 'स्‍वर्गवासी' युवक

रतलाम: नगर निगम ने तीन साल पहले जिंदा युवक को बनाया स्वर्गवासी

रतलाम के नेमीनगर में रहने वाले कृष्णकुमार सोनी अपनी ट्रिपल एसएम आईडी को अपडेट करवाने तीन साल पहले नगर निगम पहुंचे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वे अब कागजों पर स्वर्गवासी होने जा रहे हैं.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के रतलाम में एक शख्स खुद को जिंंदा साबित करने के लिए तीन साल से सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है. मामला रतलाम के नेमीनगर का है, जहां एक युवक की समग्र सामाजिक सुरक्षा मिशन (SSSM) आईडी को नगर निगम ने गलत अपडेट कर दिया. इसके बाद यह युवक 'स्वर्गवासी' बना घूम रहा है और तीन साल से नगर निगम के चक्कर लगा रहा है कि कोई उसे कागजों में जिंदा कर दे.

जानकारी के मुताबिक नेमीनगर में रहने वाले कृष्णकुमार सोनी अपनी ट्रिपल एसएम आईडी को अपडेट करवाने तीन साल पहले नगर निगम पहुंचे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वे अब कागजों पर स्वर्गवासी होने जा रहे हैं. नगर निगम के समग्र पोर्टल वालों ने उनकी आईडी को अपडेट तो नहीं किया लेकिन उनका नाम काटकर नाम के आगे इंग्लिश में LATE यानी स्वर्गवासी जरूर लिख दिया. इसके बाद से ही वे अब तक स्वर्गवासी बने घूम रहे हैं और तीन साल से नगर निगम के चक्कर लगा रहे हैं कि कोई उन्हें कागजों में जिंदा कर दे. वे इस मामले की शिकायत आला अधिकारियों से लेकर सीएम कमलनाथ को भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला.

इस मामले में नगर निगम के समग्र आईडी के प्रभारी अधिकारी का कहना है कि गलती समग्र पोर्टल वालों की है और एनआईसी प्रबंधक भोपाल से ही पीड़ित का नाम जुड़ेगा. नाम जोड़ना उनके हाथ में नहीं है. नगर निगम के अधिकारी पीड़ित को एनआईसी भोपाल के नाम का एक दस्तावेज थमाकर ऑफिस-ऑफिस खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अब घर बैठे हो जाएंगे नगर निगम से जुड़े सारे काम, ऑनलाइन हो रही हैं एक दर्जन शाखाएं

यह भी देखें- VIDEO: रतलाम में दो कारों से 6.21 लाख रुपए जब्‍त

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.