अपना शहर चुनें

States

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रतलाम पुलिस का यह वीडियो

रतलाम पुलिस ने अपने जवानों को चुनावी ड्यूटी सिखाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. वीडियो के माध्यम से पुलिस अपने ही विभाग के कर्मचारियों को सि‍खा रही है कि चुनाव की अलग-अलग स्टेज में पुलिस की क्या-क्या भूमिका रहती है.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में रतलाम में सोशल मीडिया अहम भूमिका निभा रहा है. व्हाट्सऐप इन दिनों रतलाम जिला प्रशासन की मदद करने में अहम भूमिका निभा रहा है. सोशल मीडिया में अब रतलाम पुलिस का एक वीडियो तेजी से फैल रहा है, जो पुलिस विभाग के साथ ही जनता को भी कानून का पाठ पढ़ा रहा है.

दरअसल पहले जिला प्रशासन का वोटर अवेयरनेस सांग हिट हो गया और अब रतलाम पुलिस की आचार संहिता की क्लास. जी हां, अब रतलाम पुलिस ने अपने जवानों को चुनावी ड्यूटी सिखाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. वीडियो के माध्यम से पुलिस अपने ही विभाग के कर्मचारियों को सि‍खा रही है कि चुनाव की अलग-अलग स्टेज में पुलिस की क्या-क्या भूमिका रहती है.

इस वीडियो में भी फील्ड में रहने वाले पुलिसकर्मी ही ऑन स्क्रीन हैं, जो अपने सहकर्मियों को बता रहे हैं कि चुनाव के दौरान पुलिस के क्या-क्या अधिकार और और कर्तव्‍य होते है, ताकि विषम परिस्थितियों में भी स्मार्ट पुलिसिंग की जा सके. यह वीडियो सोशल मीडिया के कई ग्रुपों में भी वायरल हो रहा है, इसके चलते आम नागरिक भी चुनाव के समय कानून-व्यवस्था के नियम-कायदों से वाकिफ हो रहे हैं. आने वाले समय में पुलिस विभाग ऐसे ही वीडियो जारी कर जनता को भी जागरूक करने का प्रयास करेगा.



यह भी पढ़ें- चुनावी रंग: वोटर अवेयरनेस कैम्पेन में शामिल हुए अधिकारी, नजर आए 'ऑन द स्क्रीन'
यह भी देखें- VIDEO: रतलाम ट्रैफिक पुलिस ने जनता को सौंपी यातायात सुधार की जिम्‍मेदारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज