PM मोदी के 'स्वच्छ भारत' का फैन है ये दूल्हा, शादी के स्टेज पर बनवाया टॉयलेट

दूल्हे जगदीश धाकड़ का कहना है कि ग्रामीणों को स्वच्छता का महत्व समझाने के लिए उन्होंने यह पहल की. टॉयलेट ऑन स्टेज कंसेप्ट का शादी में आए मेहमानों ने भी स्वागत किया

Sudhir Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 30, 2018, 6:39 PM IST
Sudhir Jain
Sudhir Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 30, 2018, 6:39 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत' अभियान का गांव-गांव में खासा असर है. लोग शादी के कार्ड से लेकर शादी के मंडप में भी शौचालय के मॉडल रखकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं. आलम ये है कि 'स्वच्छ भारत' अभियान का संदेश देने के लिए शादी के स्टेज पर भी टॉयलेट का मॉडल बनवाया जा रहा है.

ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के पल्दूना गांव से सामने आया है. इस गांव में एक शादी हो रही थी. जहां दूल्हा-दुल्हन के लिए बनाए गए शादी के स्टेज पर शौचालय का मॉडल भी देखने को मिला. शादी में पहुंचे मेहमानों को समझते देर नहीं लगी कि टॉयलेट ऑन स्टेज का मकसद पीएम नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत' अभियान का संदेश देना है.

खास बात ये है कि ग्रामीणों को स्वच्छता का महत्व समझाने के लिए दूल्हे जगदीश धाकड़ ने खुद यह पहल की. दूल्हे जगदीश धाकड़ का कहना है कि ये प्रेरणा उन्हें सरकार के सफाई अभियान से मिली. वहीं टॉयलेट ऑन स्टेज कंसेप्ट का शादी में आए मेहमानों ने भी स्वागत किया. इतना ही नहीं इस शादी में मंच से दूल्हा- दूल्हन ने सामाजिक समरसता, नो प्लास्टिक और भोजन को व्यर्थ नहीं फेंकने का भी संदेश दिया.

बता दें कि इससे पहले भी लोग शादी और अन्य समारोहों में पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देते रहे हैं. शादी में छपने वाले कार्ड में भी बहुत लोग स्वच्छ भारत अभियान की तस्वीरों को छपवाते रहे हैं.

ये भी पढ़ें,
-बड़े भाई से मिलने उनके निवास पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
-दिल्ली की महिला के साथ एमपी में छेड़छाड़, बस में हुई अश्लील हरकत
Loading...

-एमपी में दलित दूल्हे की बारात में हंगामा, दबंगों ने महिलाओं को लाठियों से पीटा
-बुजुर्गों को लुभाने की तैयारी में शिवराज सरकार, रिटायर्ड लोगों को मिलेगा रोजगार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->