हाथ में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन, अस्पताल में किया तंत्र-मंत्र

अस्पताल में अंधविश्वास का चरम उस वक्त देखने को मिला, जब आत्मा को अस्पताल से ले जाने की बात कहकर ड्रेसिंगरूम में झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र का सहारा लिया गया. लोगों ने इसे आदिवासी परंपरा का हिस्सा बताया.

Sudhir Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 15, 2019, 3:45 PM IST
Sudhir Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 15, 2019, 3:45 PM IST
मध्य प्रदेश के रतलाम जिला अस्पताल में तंत्र-मंत्र की चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. विज्ञान के इस जमाने में भी ऐसी तस्वीरें हैरान कर देती हैं. अस्पताल में अंधविश्वास का चरम उस वक्त देखने को मिला, जब आत्मा को अस्पताल से ले जाने की बात कहकर ड्रेसिंगरूम में झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र का सहारा लिया गया. लोगों ने इसे आदिवासी परंपरा का हिस्सा बताया. वहीं, अस्पताल प्रशासन चुप-चाप इस अंधविश्वास को देखता रहा और रोकने की जहमत नहीं उठाई.

दरअसल, जिला अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में एक परिवार तंत्र-मंत्र का सहारा लेता नजर आया. आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगों ने इसे अपनी परंपरा का हिस्सा बताया. आत्मा की शांति के नाम पर कुछ लोग जिला अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में आए. उनके हाथों में तलवारें थीं. इस दौरान वह मंत्र पढ़ते  दिखाई दिए. कुछ देर तक तंत्र-मंत्र करने के बाद बाद ये लोग अपने घर की ओर रवाना हो गए.

अस्पताल प्रशान ने भी नहीं रोका
जिला अस्पताल में डॉक्टरों की मौजूदगी में यह सब होता रहा. कोई भी इसे रोकने वाला नजर नहीं आया. वहीं मामले का वीडियो सामने आने के बाद अब जिला अस्पताल के जिम्मेदार पद पर बैठे अधिकारी इसे गलत ठहरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP: बीजेपी नेता की हत्या कर शव रेत में दबाया, ऊपर लिखा 'THE END'

ये भी पढे़ं- सात साल की दो मासूम बच्चियों को 70 साल के बुजुर्ग ने बनाया हवस का शिकार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...