होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP में दूध को लेकर छिड़ा संग्राम: रतलाम में विक्रेताओं ने दी हड़ताल की चेतावनी! जानें पूरा मामला

MP में दूध को लेकर छिड़ा संग्राम: रतलाम में विक्रेताओं ने दी हड़ताल की चेतावनी! जानें पूरा मामला

Ratlam News: दूध के दाम बढ़ाने के लिए पशुपालकों ने 19 सितंबर को बैठक की थी.

Ratlam News: दूध के दाम बढ़ाने के लिए पशुपालकों ने 19 सितंबर को बैठक की थी.

Ratlam News: पशुपालकों के दाम बढ़ाने के निर्णय के बाद दूध विक्रेताओं ने शनिवार सुबह बैठक की. दूध विक्रेता संघ के अरविंद ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- जयदीप गुर्जर

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में खुले दूध के दाम बढ़ाने को लेकर दूध उत्पादकों व दूध विक्रेताओं में आमने-सामने की स्थिति निर्मित हो गई है. पशुपालकों का कहना है कि 55 रुपए से कम में वे व्यापारियों को दूध नहीं देंगे. फिलहाल दूध विक्रेता व्यापारी 49 रुपए लीटर में पशुपालकों से दूध ले रहे हैं जो कि आम आदमी तक 54 रुपए लीटर पहुंचता है. ऐसे में अगर फिर दाम बढ़ते हैं, तो आम आदमी को 54 लीटर मिलने वाला दूध 60 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. दाम बढ़े तो आम आदमी की जेब पर भार बढ़ जाएगा.

बरहाल जिला प्रशासन दूध के भाव कंट्रोल करने में कोई संज्ञान नहीं लेता आ रहा है. दूध के दाम बढ़ाने के लिए पशुपालकों ने 19 सितंबर को बैठक की थी. बैठक में गायों व भैसों के लिए चारा व अन्य खाने की वस्तुएं महंगी हो जाने के कारण दूध के दाम बढ़ाने की बात की गई. पशुपालकों का कहना है कि हम 55 रुपए लीटर से कम में दूध नहीं देंगे. दाम नहीं बढ़ाये जाते हैं, तो 1 अक्टूबर से हड़ताल करेंगे.

विक्रेताओं ने कहा- नहीं बढाएंगे दाम 
पशुपालकों के दाम बढ़ाने के निर्णय के बाद दूध विक्रेताओं ने शनिवार सुबह बैठक की. दूध विक्रेता संघ के अरविंद (मोनू) गुर्जर ने बताया हर साल अप्रैल माह में दाम बढ़ाने पर निर्णय होता है. 6 माह पहले दाम बढ़ा दिए, अब बढ़ाना संभव नहीं है.

हम दूध फेट के हिसाब से पशुपालक से विक्रय करें. मगर वे हमारी यह मांग भी नहीं मान रहे. लंपी वायरस के कारण खुला दूध बेचने में परेशानी आ रही है.

Tags: Chief Minister Shivraj Singh Chouhan, Milk, Mp news, Ratlam news, Synthetic milk

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें