बेटे को उठाने की सूदखोरों की धमकी से परेशान मां ने की खुदक़ुशी

सूदखोरों की धमकी से परेशान महिला ने की आत्महत्या
सूदखोरों की धमकी से परेशान महिला ने की आत्महत्या

मृतका के बेटे के मुताबिक उसने सूदखोर यूसुफ लाला से 80 हज़ार रुपए उधार (borrow) लिए थे, उसके एवज में लाला 8 लाख रुपए वसूल चुका है.

  • Share this:
रतलाम. रतलाम (ratlam) में सूदखोरों की धमकी से परेशान होकर एक मां ने खुद़कुशी (suicide) कर ली. सूदखोर (gombeen-man) उसके जवान बेटे को उठाने की धमकी (Threat) दे रहे थे. परेशान महिला ने ज़हर खा लिया. बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

रतलाम में भाटों का वास इलाके में रहने वाली एक महिला शोभा चौहान ने खुदक़ुशी कर ली. महिला ने ज़हर खाकर अपनी जान दे दी. बताया जा रहा है वो सूदखोरों की धमकी से परेशान थी. सूदखोर लगातार उसका बेटा उठा लेने की धमकी दे रहे थे.
सूदखोरों का खौफ
मृतिका शोभा चौहान के बेटे शुभम चौहान के मुताबिक उसने कई लोगों से ब्याज पर रुपए उधार लिए थे. उन्हीं में से एक सूदखोर सड्डू ऊर्फ यूसुफ लाला है. यूसुफ लाला बीते दो महीने से लगातार उसे पैसों के लिए परेशान कर रहा था. वो उसकी मां शोभा को भी धमका रहा था कि वो शुभम को उठा ले जाएगा. इसी से परेशान होकर शोभा ने ज़हरीली दवा पी ली. परिवार के लोग फौरन शोभा को इलाज के लिए इंदौर ले गए जहां उसने दम तोड़ दिया.
80 हज़ार के एवज में 8 लाख वसूले
शुभम का कहना है उसने सूदखोर सड्डू उर्फ यूसुफ लाला से 80 हजार रुपए ब्याज पर उधार लिए थे. उसके एवज में यूसुफ लाला उससे अब तक 7 से 8 लाख रुपए वसूल चुका है. इसके बावजूद वो पीछा नहीं छोड़ रहा. दो महीने से तो उसने परिवार का जीना दूभर कर रखा है.


20 दिन में 2 सुसाइड
रतलाम में बीते 20 दिन में ब्याजखोरों कि प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड का यह दूसरा मामला है. पुलिस लगातार अभियान चला रही है लेकिन सूदखोर इतने बेख़ौफ हैं कि उन्हें पुलिस का डर ही नहीं. (रतलाम से सुधीर जैन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-MP विधानसभा में 41% MLA दागी? 'तुम्हारी कमीज पर ज्यादा दाग' पर उलझे नेता

20-50 के फॉर्मूले में पास हो गए MP के IAS अफसर, किसी को नहीं भेजा जाएगा घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज