अपना शहर चुनें

States

यूथ कांग्रेस को मिली जिम्मेदारी, सामने लाएगी फर्जी वोटरों की हकीकत

कांग्रेस नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल)
कांग्रेस नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल)

वोटर लिस्ट का फर्जीवाड़ा बताने के लिए अब कांग्रेस गांव-गांव और कस्बों में वोटर लिस्ट की गड़बड़ियों के होर्डिंग्स लगाएगी.

  • Share this:
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने युवा कांग्रेस को एक और जिम्मेदारी सौंप दी है. विधानसभा चुनाव के लिए तैयार की जा रही वोटर लिस्ट का फर्जीवाड़ा बताने के लिए अब यूथ कांग्रेस गांव-गांव और कस्बों में वोटर लिस्ट की गड़बड़ियों के होर्डिंग्स लगाएगी.

दरअसल कांग्रेस ने हाल ही में रतलाम जिले के आलोट विधानसभा में 9 हजार फर्जी मतदाता होने के आरोप लगाए थे. इसके लिए उन्होंने बकायदा एक रिसर्च टीम की मदद से आलोट विधानसभा की पूरी वोटर लिस्ट का परीक्षण करवाया है. जांच के बाद कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं हैं. एक ही नाम के कई वोटर, तो कहीं एक ही पते पर कई बोगस मतदाता इस सूची में सामने आए. जिसके बाद वोटर लिस्ट के इसी फर्जीवाड़े को भुनाने के लिए युवक कांग्रेस ने गांव-गांव में होर्डिंग लगाने की तैयारी की है.

31 जुलाई को वोटर लिस्ट के प्रकाशन के बाद युवक कांग्रेस फर्जी वोटरों की हकीकत को होर्डिंग्स के माध्यम से जनता के बीच में लाएगी. इसी तरह की कवायद पूरे प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवक कांग्रेसी कर रहे हैं.



इस मुद्दे पर बीजेपी के नेताओ का कहना है कि युवक कांग्रेस के होर्डिंग वार से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. कई कारणों से एक ही वोटर के दो बार नाम, वोटर लिस्ट में जुड़ जाते हैं लेकिन वह वोट, एक ही बार दे सकता है. बहरहाल युवक कांग्रेस ने इस बार होर्डिंग वार से सीधा निशाना बीजेपी के साथ साथ चुनाव आयोग पर भी साधा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज