हैकर ने भेजा SMS- सिम बंद है, 11 रुपये दें, फिर लिंक पर क्लिक करते ही रिटायर्ड डॉक्टर के खाते से उड़ गए 6 लाख

मप्र के रीवा जिले में ऑनलाइन ठगी हुई है. ठग ने डॉक्टर के अकाउंट से 6 लाख उड़ा लिए. (सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बड़ी ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. यहां हैकर ने एक रिटायर्ड डॉक्टर के अकाउंट से 6 लाख रुपए निकाल लिए. पुलिस बदमाश की तलाश कर रही है.

  • Share this:
    अर्पित पांडेय

    रीवा. मध्‍य प्रदेश के रीवा जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां रिटायर्ड डॉक्टर ने सिम कार्ड का वैरिफिकेशन किया तो उनके खाते से 6 लाख रुपये निकल गए. हैकर ने सिम बंद होने के नाम पर उनके साथ ऑनलाइन ठगी कर ली. घटना समान थाना इलाके की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    जिले के समान थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील गुप्ता के मुताबिक, सरकारी सेवा से रिटायर्ड डॉ. अंबिका प्रसाद द्विवेदी संजय नगर में रहते हैं. उनके मोबाइल पर 17 जून की रात सिम के वैरिफिकेशन के लिए एक मैसेज आया. मैसेज में लिखा था कि आपके सिम का वैरिफिकेशन हो रहा है. इसके लिए 11 रुपये लगेंगे. यदि वैरिफिकेशन नहीं कराया तो सिम बंद हो जाएगी. इसके कुछ देर बार हैकर ने उन्हें एक लिंग भेजी और डॉक्टर को लिंक क्लिक करने के लिए कहा.

    मैसेज देखे तो उड़ गए होश

    डॉक्टर ने हैकर के बताए मुताबिक, लिंक क्लिक कर ली. ये लिंक क्लिक करते ही उनके खाते से रुपये उड़ना शुरू हो गए. इस दौरान डॉक्टर के मोबाइल पर मैसेज भी आते गए, लेकिन उन्होंने नहीं देखे. पुलिस ने बताया कि डॉक्टर ने जब एक घंटे बाद मैसेज देखे तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. एक घंटे के अंदर उनके 6 लाख 423 रुपए निकल चुके थे. इसके दूसरे दिन वे बैंक पहुंचे और फिर थाने में शिकायत की.

    अपराधियों के हौंसले बुलंद

    पुलिस का कहना है कि आए दिन लोग ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं. तकनीकी कारणों की वजह से अपराधियों के हौंसले भी बुलंदी पर हैं. वह किसी को भी चंद मिनटों में अपने जाल में फंसाकर बड़ी वारदात को अंजाम दे देते हैं. पुलिस का कहना है कि ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह देश के बड़े-बड़े शहरों में सक्रिय है. वहां बैठे-बैठे ही अपराधी लोगों को टारगेट कर उनसे पैसे वसूल लेते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.