नौतपा में तेज़ आंधी के साथ हुई बारिश ने रीवा में मचाई तबाही, होर्डिंग गिरने से एक युवक की मौत
Rewa News in Hindi

नौतपा में तेज़ आंधी के साथ हुई बारिश ने रीवा में मचाई तबाही, होर्डिंग गिरने से एक युवक की मौत
रीवा में होर्डिंग गिरने से एक युवक की मौत

शहर के मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा में दुकान (shop) के ऊपर लगा एक होर्डिंग (hoarding) इस तेज़ आंधी में भरभरा कर गिर पड़ा. इसकी चपेट में वहां नीचे खड़ा एक युवक आ गया.

  • Share this:
अर्पित पांडेय

रीवा. रीवा (rewa) जिले में आज तेज बारिश (rain) के साथ आए तूफान ने तबाही मचा दी है.आंधी के कारण होर्डिंग (hoarding) गिरने से एक युवक की मौत (death) हो गई वहीं जिले के अन्य इलाकों में भी कहीं पेड़ (trees) तो कहीं बिजली के खंभे गिर गए.नौतपा में हुई इस तेज बारिश ने ज़िले में काफी नुकसान पहुंचाया है.

रीवा जिले में गुरुवार देर शाम बदले मौसम के मिजाज ने तबाही मचा दी. नौतपा की तपिश के बीच शाम को अचानक मौसम बदला और तेज़ आंधी-तूफान के साथ ज़ोर से बारिश होने लगी. आंधी तूफान ने भारी तबाही मचा दी और जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. शहर के मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा में दुकान के ऊपर लगा एक होर्डिंग इस तेज़ आंधी में भरभरा कर गिर पड़ा. इसकी चपेट में वहां नीचे खड़ा एक युवक आ गया. होर्डिंग में उसकी मौत हो गई. यह युवक अपने किसी काम से जा रहा था तभी अचानक आयी आंधी के कारण वो वहीं नीचे रुक गया. उसी दौरान होर्डिंग टूटकर गिर पड़ा.वहां आसपास खड़े स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को खबर दी. पुलिस उस लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन युवक की मौत हो चुकी थी. पुलिस की टीम ने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी.



पेड़ और बिजली के पोल गिरे
अचानक और बेमौसम आए इस आंधी-बारिश के कारण काफी नुक़सान होने की खबर है. जगह-जगह पेड़ उखड़ और गिर गए. कहीं झोपड़ों के छप्पर तेज हवा में उड़ गए.पेड़ टूटकर गिरने से उसकी चपेट में आकर कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गयीं.

कांग्रेस ने जताया विरोध
शहर में हुई घटना पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस नेता विनोद शर्मा ने शहर भर में लगे अवैध होर्डिंग के खिलाफ विरोध जताया. उन्होंने कहा कि शहर में तमाम स्थानों पर लगे अवैध होर्डिंग्स हटाने के लिए वो कई बार आवाज़ उठा चुके हैं लेकिन नगर निगम सुनने के लिए तैयार ही नहीं है. उसी का नतीजा है कि एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.शर्मा ने शहर के तमाम चौराहों और दुकानों के ऊपर लगी होल्डिंग को हटाने की फिर से मांग की.

ये भी पढ़ें-

शिवराज ने कमलनाथ से क्यों कहा 'दिल बहलाने के लिए ग़ालिब ये ख्याल अच्छा है! 

सरकारी बंगले के लिए मारामारी : साधौ पहले सरकार के पास जाएं फिर अदालत आएं-HC

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading