जज के घर चोरी : न्यायाधीश के बंगले से चंदन के 4 पेड़ काटकर ले गए चोर

चंदन के कटे हुए पेड़
चंदन के कटे हुए पेड़

मध्य प्रदेश के रीवा में पुलिसकर्मी को कब्जे में लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (District and Sessions Judge) के बंगले से चोर चंदन के 4 पेड़ (sandalwood tress) काटकर ले भागे. इन पेड़ों की कीमत करीब 20 लाख रुपए थी.

  • भाषा
  • Last Updated: November 17, 2019, 10:07 AM IST
  • Share this:
रीवा. जिला एवं सत्र न्यायाधीश (District and Sessions Judge) के बंगले पर तैनात सुरक्षाकर्मी को गुरुवार की रात में पिस्तौल का भय दिखाकर चोर वहां से चन्दन के चार पेड़ (sandalwood tress)  काटकर ले गए. नगर पुलिस अधीक्षक शिवेन्द्र सिंह ने शनिवार को बताया कि 15 नवंबर की रात को चोर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार सिंह के बंगले में लगे चंदन के चार पेड़ों को काट कर ले गए.

बंगले में सो रहे थे न्यायाधीश और परिवार के सदस्य 

एसपी ने बंगले पर तैनात पुलिसकर्मी बुद्धिलाल की शिकायत के आधार पर बताया कि सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर चार में रात साढ़े तीन से चार के बीच एक व्यक्ति अंदर घुसा और उसे पिस्तौल का भय दिखाया. इसके बाद उसके चार और साथी भी अंदर आ गए. चोरों ने बुद्धिलाल को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद चोरों ने 10 मिनट के अंदर चंदन के चार पेड़ काट लिए और वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि बंगले में सुरक्षा के लिए रात में चार पुलिसकर्मी तैनात थे जबकि घटना के वक्त न्यायाधीश सिंह और उनके परिवार के लोग घर में सो रहे थे. एसपी शिवेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश में जुटी है. उन्होंने बताया कि एक किलोग्राम चंदन की लकड़ी की कीमत 500 रुपये होती है. इस प्रकार से चंदन के एक पेड़ की कीमत तीन से पांच लाख रुपये की होती है.



ये भी पढ़े- मध्य प्रदेश में बेरोज़गारों को सरकारी नौकरी देने की तैयारी में कमलनाथ सरकार
मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ परिवार संग पहुंचे मनाली, यहीं मना सकते जन्मदिन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज