Assembly Banner 2021

MP Liquor Politics: महिला पुलिस इंस्पेक्टर के बाद अब सागर के टीचर बेचेंगे शराब

फैसले पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. (फाइल फोटो)

फैसले पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. (फाइल फोटो)

सागर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षकों की शराब दुकानों पर ड्यूटी लगा दी गई है. कॉलेज की ओर से बकायद कलेक्टर (आबकारी) का हवाला देते हुए शिक्षकों के नाम के साथ आदेश जारी कर दिया गया है.

  • Share this:
सागर. मध्य प्रदेश में शराब दुकानों (Liquor Shop) पर महिला अधिकारियों की तैनाती के मुद्दे पर सियासत थमी नहीं थी कि एक और नए मामले में आग में घी का काम कर दिया है. अब सागर में पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षकों की शराब दुकानों पर ड्यूटी लगा दी गई है. कॉलेज की ओर से बकायद कलेक्टर (आबकारी) का हवाला देते हुए शिक्षकों के नाम के साथ आदेश जारी कर दिया गया है. 10 जून को जारी इस आदेश में 5 शिक्षकों की ड्यूटी देशी-विदेशी शराब दुकानों में लगाई गई है. मामला सामने आने के बाद अब कांग्रेस ने इस फैसले की निंदा की है.

शराब दुकानों में शिक्षकों की ड्यूटी के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है. महिला कर्मचारियों के बाद अब शिक्षकों की शराब दुकानों में ड्यूटी लगाए जाने पर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने शिवराज सरकार पर पलटवार करते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. अरुण यादव ने लिखा, मप्र में पहले महिला पुलिसकर्मियों ने बेंची शराब और अब शिक्षक बेचेंगे शराब, शिवराज सिंह जी शर्म नाम की तो कोई चीज़ ही नहीं बची है. जिन पर प्रदेश की सुरक्षा और बच्चों के भविष्य की जिम्मेदारी है उन्हें शराब बेंचने का काम सौंप दिया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ये ट्वीट किया है.





रीवा में लगी थी महिला पुलिस अधिकारी की ड्यूटी

मालूम हो कि मध्य प्रदेश सरकार और ठेकेदारों के बीच जारी विवाद के बाद रीवा में गुरुवार से आबकारी विभाग ने खुद ही शराब की दुकानें खोल दी थी. दुकानों पर शराब बिक्री के लिए महिला अफसरों की भी ड्यूटी लगा दी गई थी. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन (lockdown) के कारण ड्यूटी चार्ज में राहत की मांग को लेकर प्रदेश के 70 फीसदी ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर कर दिए. इस वजह से सरकार को अब दुकानें खोलना पड़ी. तो वहीं शराब ठेकों के मुद्दे पर कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने सीधे तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार किया था. कांग्रेस नेता ने ट्वीट में लिखा था, शिवराजसिंह चौहान जी,आप प्रदेश को शराब की बिक्री करवाकर "आत्मनिर्भर" बनाइए किन्तु आप जिन बहनों से शराब की दुकानों से शराब बिकवा रहे हैं वे किसी की बेटियां है,आपकी भांजियां हैं! कुछ तो शर्म कीजिये,यदि बची हो तो?

ये भी पढ़ें: 

हौसले की ऊंची उड़ान: फ्रांस में इंग्लिश पढ़ाएंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी के ये तीन 'सितारे'




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज