अपना शहर चुनें

States

रीवा की शेफ लता टंडन का अनूठा रिकॉर्ड, 72 घंटे से बना रही हैं खाना

रीवा की शेफ लता टंडन ने बनाया कूकिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड.
रीवा की शेफ लता टंडन ने बनाया कूकिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड.

रीवा की रहने वाली शेफ लता टंडन (Chef Lata Tandon) ने खाना पकाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लता टंडन पिछले 3 सितंबर से लगातार खाना पकाती जा रही हैं.

  • Share this:
रीवा. मध्य प्रदेश की रीवा की रहने वाली शेफ लता टंडन (Chef Lata Tandon) ने खाना पकाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लता टंडन पिछले 3 सितंबर से लगातार खाना पकाती जा रही हैं. उनसे पहले अमेरिकी शेफ रिकी लुम्पकिन ने 68 घंटे 30 मिनट तक लगातार खाना पकाने का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन लता ने इस रिकॉर्ड को तोड़कर अब नया कीर्तिमान स्थापित करने की ओर कदम बढ़ा दिया है. लता ने शुक्रवार की सुबह 10.15 बजे ही अमेरिकी शेफ का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. लता टंडन के लॉन्गेस्ट कुकिंग मैराथन (Longest Cooking Marathon) को देखने के लिए रीवा शहर में हजारों लोग पिछले तीन दिनों से आ रहे हैं. स्थानीय लोग लता टंडन की हौसला अफजाई भी कर रहे हैं.

लंदन से ली है ट्रेनिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेफ लता टंडन ने लंदन से खाना बनाने की ट्रेनिंग ली है. बचपन से ही खाना बनाने की शौकीन लता ने 3 सितंबर की सुबह 9 बजे इस कुकिंग मैराथन की शुरुआत की थी. पहले दिन लगातार 12 घंटे तक खाना बनाने के बाद उन्होंने पहला ब्रेक लिया था. लगभग आधे घंटे के ब्रेक के बाद लता एक बार फिर से खाना बनाने में जुट गईं. इसके दो दिन बाद जैसे ही उन्होंने अमेरिकी शेफ का रिकॉर्ड तोड़ा, उनके साथ हॉल में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया. पूरा हॉल राष्ट्रगान 'जन, गण, मन...' के गान से गूंज उठा.

News - रीवा की शेफ लता टंडन का अनूठा रिकॉर्ड, 72 घंटे से बना रही हैं खाना
साईं भक्तों के बीच बंटेगा प्रसाद


खाना पकाने का विश्व रिकॉर्ड रीवा शहर की शेफ द्वारा तोड़े जाने की जानकारी मिलने पर मध्य प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री और रीवा विधायक भी लता टंडन को देखने पहुंचीं. उन्होंने लता के जोश और जुनून की तारीफ की और उनका उत्साहवर्द्धन किया. लता टंडन की इस विश्व रिकॉर्ड की मुहिम में उनके घरवाले और समर्थक पूरे जोशो-खरोश के साथ उनका साथ दे रहे हैं. रीवा शहर का नाम दुनिया में हो, इसके लिए सभी लता टंडन का उत्साह बढ़ाने में जुटे हैं. आपको बता दें कि लता टंडन अपने इस Longest Cooking Marathon के दौरान जितना खाना पकाएंगी, वह साईं भक्तों के बीच बांटा जाएगा. स्थानीय मीडिया के साथ बातचीत में लता ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि वह खुद साईं भक्त हैं, इसलिए उनके द्वारा बनाया गया भोजन प्रसाद के रूप में श्रद्धालुओं को बांटा जाएगा.

News - रीवा की शेफ लता टंडन का अनूठा रिकॉर्ड, 72 घंटे से बना रही हैं खाना

News - रीवा की शेफ लता टंडन का अनूठा रिकॉर्ड, 72 घंटे से बना रही हैं खाना

मुकाबला बड़ा रोचक
लता टंडन द्वारा बनाए जा रहे कूकिंग रिकॉर्ड की अभी तक ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. बताया गया कि अमेरिकी शेफ ने जहां 68 घंटे 30 मिनट तक लगातार खाना पकाने का रिकॉर्ड बनाया है, वहीं कीनिया की एक शेफ ने 75 घंटों तक लगातार कूकिंग का विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है. लता टंडन के बारे में बताया जा रहा है कि वह पिछले कई महीनों से इस प्रतियोगिता की तैयारी कर रही हैं. ऐसे में अगर कीनिया की शेफ मलीहा मोहम्मद के 75 घंटों तक लगातार कुकिंग का रिकॉर्ड उन्हें तोड़ना है, तो अगले कुछ और घंटों तक लता को मेहनत करनी होगी. हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि कीनिया की शेफ का ऑफिशियल रिकॉर्ड नहीं है. यानी कि अगर लता टंडन 72 घंटों तक कुकिंग कर लेती हैं, तो यह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा.

यह भी पढ़ें -

बड़बोले नेताओं पर सोनिया गांधी सख्त, कहा- PCC अध्यक्ष को लेकर न दें बयान

OPINION: बेहाल कांग्रेस में नई जान फूंकने के लिए सोनिया गांधी को चाहिए जादू की छड़ी

कांग्रेस में अनुशासनहीनता पर दिग्विजय ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज