Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Netflix की वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ को लेकर विवाद, लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

    A Suitable Boy
    A Suitable Boy

    रानी अहिल्या बाई और होल्कर राजवंश द्वारा निर्मित महेश्वर घाट और शिवभक्तों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय मंत्री, भाजपा युवा मोर्चा गौरव तिवारी ने एसपी रीवा राकेश सिंह को ज्ञापन सौंपा.

    • Share this:
    रीवा. नेटफ्लिक्स पर ‘A Suitable Boy’ नाम की वेब सीरीज को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. आरोप लगे हैं कि वेब सीरीज के माध्यम से हिंदू (Hindu) भावनाओं को आहत किया गया है. इतना ही नहीं रानी अहिल्या बाई और होल्कर राजवंश द्वारा निर्मित महेश्वर घाट और शिवभक्तों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय मंत्री, भाजपा युवा मोर्चा गौरव तिवारी ने एसपी रीवा राकेश सिंह को ज्ञापन सौंपा. साथ ही उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग की है. साथ ही एपिसोड-2 में दिखाए गए किसिंग सीन की तस्वीर और वीडियो भी एसपी को सौंपा है.

    गौरव तिवारी ने कहा कि OTT प्लैट्फ़ॉर्म Netflix पर एक वेब सीरीज देखी. यह सीरीज लेखक विक्रम सेठ की लिखी एक किताब पर आधारित है और Netflix इसका निर्माता है. कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो अशोभनीय हैं. इसमें बंगाल की एक हिंदू लड़की का एक मुस्लिम लड़के से प्रेम संबंध दिखाया गया है. बात प्रेम प्रसंग तक सीमित नहीं रही, एक ही एपिसोड में तीन-तीन बार उस मुस्लिम लड़के (किरदार) द्वारा हिंदू लड़की (किरदार) को किस करते हुए दिखाया गया, और तीनों ही बार यह दृश्य महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फ़िल्माए गए.

    लगाए ये आरोप
    गौरव तिवारी ने कहा कि किसिंग सीन और मंदिर प्रांगण में, क्या ये मात्र एक संयोग है? नहीं, ये हिंदू भावनाओं को आहत करने और ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देने का एक शर्मनाक प्रयास है, जिसे हिंदू समाज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा. बता दें कि महेश्वर में पाषाण काल के अनगिनत शिवलिंग हैं और रानी अहिल्याबाई होल्कर के शासनकाल में इसे और दिव्यरूप मिला. रानी होल्कर से बड़ा शिवभक्त कोई हुआ नहीं और ऐसी महान शासिका की कर्मभूमि और हिंदू आस्था के प्रतीक महेश्वर घाट और शिवमंदिर प्रांगण में ‘किसिंग सीन’ फ़िल्माए जाना एक सोची समझी साजिश प्रतीत होता है. मामले में रीवा एसपी राकेश सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है. नियमानुसार जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज