लाइव टीवी

किसान आक्रोश आंदोलन: कांग्रेस पर बरसे शिवराज, बोले- 'बेशर्म' सरकार किसानों की मदद करने के बजाए नाटक कर रही है

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 4, 2019, 7:32 PM IST
किसान आक्रोश आंदोलन: कांग्रेस पर बरसे शिवराज, बोले- 'बेशर्म' सरकार किसानों की मदद करने के बजाए नाटक कर रही है
सरकार को हम कर्ज चुकाने के लिए विवश करेंगे-शिवराज

किसान आक्रोश आंदोलन (Kisan Aakrosh Andolan) के दौरान मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) रीवा जिले में पहुंचे और उन्‍होंने जमकर मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) पर निशाना साधा.

  • Share this:
भोपाल. किसान आक्रोश आंदोलन (Kisan Aakrosh Andolan) के दौरान मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) रीवा जिले में पहुंचे अपने चिर-परिचित अंदाज में दिखाई दिए. आंदोलन की शुरूआत से पहले वह किसानों के साथ खेत में उतरे. जी हां, पूर्व सीएम शिवराज ने धान के खेतों में जाकर फसलों का निरीक्षण किया और सर्वे नहीं होने की बात पर कहा कि सरकार को अब चैन से नहीं बैठने दूंगा. जब‍कि इस दौरान उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) पर भी जमकर निशाना साधा है.

कांग्रेस सरकार को शिवराज ने बताया बेशर्म
पूर्व सीएम ने रीवा के सिमरिया विधानसभा के ग्राम पटना में लोगों से मिले. खेतों में फसलों का जायजा लिया तो वहीं खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार से मिले. इस दौरान शिवराज ने वंशपति साहू को मिले बैंक के नोटिस को मीडिया को दिखाया, तो कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना भी साधा. उन्‍होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने का वादा कांग्रेस सरकार भूल गई है. कोई भी किसान अब बैंक का कर्ज नहीं चुकाएगा. सरकार ने कर्ज चुकाने का वादा किया था तो कर्ज तो सरकार ही चुकाएगी. सरकार कर्ज चुका नहीं रही है. यही नहीं, किसानों को बैंकों के नोटिस पर नोटिस ही मिलते जा रहे हैं. सरकार को इतना बेशर्म नहीं होना चाहिए. इस पूरी स्थिति के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सूबे के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ जिम्मेदार हैं. सरकार को हम कर्ज चुकाने के लिए विवश करेंगे.

खुदकुशी करने वाले किसान की पत्नी से की मुलाकात

पटना गांव में खुदकुशी करने वाले किसान वंशपति साहू की पत्नी से मिले. गले मिलकर रोते हुए पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने किसान को सांत्वना भी. उन्‍होंने कहा कि कहा कि उड़द, मूंग और धान की
फसल बर्बाद हो चुकी है. बोनस सरकार नहीं दे रही है. हमारी सरकार ने खऱाब फसलों का दो साल पहले 32 हजार 702 करोड़ रूपए किसानों के खाते में डाला था. हमारे समय में फसलों का तुरंत सर्वे हो जाता था. सर्वे के बाद तुरंत ही फसलों की राशि भी किसानों को दी जाती थी. कांग्रेस सरकार में तो सरकार खुद ही धरने पर बैठ रही है. कांग्रेस का ये नाटक जनता सहन नहीं करने वाली है.

बिजली बिलों की जलाई होली
Loading...

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने बिजली बिलों की होली जलाई और सर्वे कराने को लेकर कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा. कमिश्नर ने तुरंत सर्वे कराने की बात भी मानी. सच कहा जाए तो शिवराज ने प्रदर्शन के बहाने ही सही जनता के बीच अपनी सक्रियता जारी रखी है.

ये भी पढ़ें-
प्रेमिका के साथ सिनेमा-हॉल में पकड़ा गया पति तो पत्नी और साली ने जमकर की धुनाई

रेलवे की पानी बचाने की योजना से शताब्दी में बरपा हंगामा! यात्रियों ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रीवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...