Home /News /madhya-pradesh /

केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय का GST अधिकारी सर्राफा कारोबारी से वसूल रहा था 50 हजार, EOW ने पकड़ा

केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय का GST अधिकारी सर्राफा कारोबारी से वसूल रहा था 50 हजार, EOW ने पकड़ा

GST अफसर निशांत सागर से रिश्वत के 50 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं.

GST अफसर निशांत सागर से रिश्वत के 50 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं.

REWA NEWS : जीएसटी अधिकारी (GST Officer) निशांत सागर ने सर्राफा व्यापारी नीरज सोनी से ये रकम मांगी थी. सोनी ने वर्ष 2012 से जीएसटी रिटर्न नहीं भरा था. इसी का फायदा निशांत सागर उठा रहा था. इसे कम करने के एवज में ही सागर रिश्वत मांग रहा था. वो नीरज सोनी पर 50 लाख की रिकवरी निकालने की धमकी दे रहा था.

अधिक पढ़ें ...

रीवा. रीवा (Rewa) में भारत सरकार के वित्त मंत्रालय का जीएसटी अधिकारी (GST Officer) 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया. EOW की टीम ने उसे ट्रैप किया. जीएसटी की कम रिकवरी करने के एवज में एक व्यापारी से वो ये रिश्वत वसूल रहा था. लेकिन फरियादी ने इसकी शिकायत EOW से कर दी.

EOW ने जीएसटी अधिकारी निशांत सागर को रिश्वत लेते पकड़ा. सागर ये रिश्वत एक सर्राफा व्यापारी से वसूल रहा था. जीएसटी अधिकारी ने सर्राफा व्यापारी से जीएसटी की कम रिकवरी बनाने के एवज में 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. रिश्वत न देने पर व्यापारी पर 50 लाख की रिकवरी निकालने की धमकी अधिकारी दे रहा था. सर्राफा व्यापारी ने इसकी शिकायत EOW से कर दी.

GST रिटर्न के एवज में रिश्वत
जीएसटी अधिकारी निशांत सागर ने सर्राफा व्यापारी नीरज सोनी से ये रकम मांगी थी. सोनी ने वर्ष 2012 से जीएसटी रिटर्न नहीं भरा था. इसी का फायदा निशांत सागर उठा रहा था. इसे कम करने के एवज में ही सागर रिश्वत मांग रहा था. वो नीरज सोनी पर 50 लाख की रिकवरी निकालने की धमकी दे रहा था.

EOW से शिकायत
फरियादी नीरज सोनी ने इसकी शिकायत जब EOW से की तो टीम ने अधिकारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. सोनी को रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 50 हजार रुपये देकर भेजा. जैसे ही सोनी ने निशांत सागर को रिश्वत के पैसे दिये पहले से ताक में बैठी टीम ने फौरन निशांत सागर को पकड़ लिया. उसके पास से रिश्वत के 50 हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए.

Tags: GST return, Madhya pradesh news, Rewa News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर