• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Love Jihad: आलम सिंह बन युवती को शादी का झांसा देकर किया रेप, पोल खुलने पर हुआ फरार, लव जिहाद का केस दर्ज

Love Jihad: आलम सिंह बन युवती को शादी का झांसा देकर किया रेप, पोल खुलने पर हुआ फरार, लव जिहाद का केस दर्ज

मध्‍य प्रदेश के रीवा में लव जिहाद का यह दूसरा मामला है.

मध्‍य प्रदेश के रीवा में लव जिहाद का यह दूसरा मामला है.

Love Jihad in Rewa: मध्‍य प्रदेश के रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. अपने धर्म की पहचान छिपाकर आरोपी ने युवती को शादी का झांसा देकर काफी समय तक बलात्कार किया और जब पोल खुली तो उसे छोड़कर फरार हो गया. पुलिस (MP Police) ने केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
    अर्पित पांडेय

    रीवा. मध्‍य प्रदेश के रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र (Chorhata Police Station) अंतर्गत एक युवती से धर्म छुपाकर शादी का झांसा देते हुए कई दिनों तक शारीरिक शोषण करने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस के द्वारा लव जिहाद (Love Jihad) का मामला दर्ज किया गया है. यही नहीं, मामला दर्ज करने के बाद पुलिस (MP Police) जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि महिला की शिकायत पर युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है. महिला ने बताया है कि मुस्लिम युवक ने हिंदू के नाम से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और असलियत जानने के बाद उसने शिकायत दर्ज कराई है.

    यही नहीं, अपने धर्म की पहचान छिपाकर ठेकेदार ने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया और उसे छोड़कर भाग गया. युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी कहां का रहने वाला है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

    जानें पूरा मामला
    यह पूरा मामला रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र का है. ग्राम मगुरिहाई में स्थित नर्सरी में आरोपी ने ठेका लिया था, जहां पर एक युवती काम करती थी. काम के दौरान उसने युवती को प्रेमजाल में फंसा लिया. वह युवती को अपना नाम आलम सिंह बताता था. उसने युवती को शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ बलात्कार किया. यही नहीं, काम के लिए वह युवती को अलग-अलग स्थानों में लेकर गया और उसके साथ लगातार बलात्कार करता रहा. जब युवती शादी की बात करती तो वह टाल जाता. उसके धोखेबाजी की पोल यूपी के कानपुर में खुली जहां वह युवती को रखे हुए था. आरोपी की धार्मिक गतिविधिया देखकर युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई. युवती ने जब इस बात की जानकारी लेने का प्रयास किया तो वह टालमटोल करने लगा. उसका वास्तविक नाम आलम खान था.

    फिर पुलिस थाने पहुंची युवती
    पोल खुलने पर आरोपी युवती को कानपुर में छोड़कर चंपत हो गया. उसने परिजनों को घटना की सूचना दी जो उसे लेकर रीवा पहुंचे. युवती ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने बलात्कार सहित धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 की धारा 3/5 के तहत मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने पीड़ि‍ता को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भिजवा दिया, वहीं आरोपी की तलाश में जुट गई है.

    बताया जा रहा है कि आरोपी बेहद शातिर था और उसने पूरी योजना बनाकर युवती को झांसा दिया था. उसने युवती को न सिर्फ अपना गलत नाम बताया था बल्कि अपने निवास के संबंध में भी कोई जानकारी नहीं दी. इतने समय तक उसके साथ रहने के बाद भी युवती को उसके घर के संबंध में कोई जानकारी नहीं है. फलस्वरूप पुलिस अब दूसरे तरीकों से उसके घर का पता लगा रही है.

    बता दें जिले में लव जिहाद का यह दूसरा मामला दर्ज हुआ है. इससे पूर्व समान थाने में लव जिहाद का मामला दर्ज हुआ था जिसमें आरोपी ने युवती का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया था और शादी के लिए उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा था. समान पुलिस ने युवती के बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

    एएसपी रीवा शिवकुमार वर्मा की मानें तो चोरहटा थाने में युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है. आरोपी ने अपने धर्म के संबंध में गलत जानकारी युवती को दी थी. आरोपी की तलाश की जा रही है. उसके पकड़े जाने के बाद ही पूरा मामला सामने आयेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज