सांप काटने से मौत के बाद वाहन न मिला तो बाइक पर पत्नी का शव बांधकर श्मशान पहुंचा पति

रीवा के मऊगंज अस्पताल में शव वाहन न मिलने पर बाइक से पत्नी का शव लेकर श्मशान पहुंचा पति.

रीवा के मऊगंज अस्पताल में शव वाहन न मिलने पर बाइक से पत्नी का शव लेकर श्मशान पहुंचा पति.

रीवा में शर्मसार हुआ सिस्टमः मऊगंज अस्पताल में मौत के बाद शव वाहन न मिलने पर पत्नी के शव को मोटरसाइकिल पर बांधकर श्मशाम पहुंचा पति. दो दिन पहले ही जिले में ठेले पर बेटी को अस्पताल पहुंचाने का मामला भी रहा था सुर्खियों में.

  • Share this:

रिपोर्ट - अर्पित पांडेय

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सिस्टम को शर्मसार करने वाली तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. दो दिन पहले कंटेनमेंट जोन में 8 घंटे तक फंसा पिता आखिरकार ठेले पर बेटी को लेकर मऊगंज अस्पताल पहुंचा था. आज फिर ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई. सर्पदंश से मौत के बाद पत्नी के शव को ले जाने के लिए पति को शव वाहन नहीं मिला तो वह मोटरसाइकिल पर शव को बांधकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान पहुंचा. मृत महिला के पति ने आरोप लगाया कि मऊगंज अस्पताल में उसे डॉक्टरों ने शव वाहन देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उसे शव को मोटरसाइकिल से श्मशान घाट ले जाना पड़ा.

दरअसल, मऊगंज थाना क्षेत्र के सुर सुरवही गांव की रहने वाली श्यामवती जायसवाल को सांप ने काट लिया, जिसके बाद उसे मऊगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पोस्टमॉर्टम के बाद जब परिजनों को डेड बॉडी सौंपी गई, तो पति ने शव वाहन की बात की. इस पर अस्पताल की तरफ से कहा गया कि शव वाहन की कमी है. महिला के पति के बार-बार गुहार लगाने के बाद भी शव वाहन नहीं दिया गया. आखिरकार वह मोटरसाइकिल पर लकड़ी की तरह शव को बांधकर श्मशान घाट की ओर चल पड़ा.


आपको बता दें 2 दिन पहले भी मऊगंज से ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी. मऊगंज नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 6 से जहां लाचार पिता को कंटेनमेंट जोन में होने के कारण अपनी बेटी के इलाज के लिए 8 घंटे तक जद्दोजहद करनी पड़ी थी. प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम के लिए मऊगंज के 6 नंबर वार्ड में जाली लगा दी थी. बेटी के इलाज के लिए जब पिता घंटों तक गुहार लगा-लगाकर थक गया, तो हारकर उसने जाली तोड़ दी और हाथ ठेले पर बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचा. इसके बाद बीमार बेटी का इलाज हो सका. डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल उसकी हालत ठीक है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज