होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /भारत -न्यूजीलैंड क्रिकेट सीरीज : रीवा के कुलदीप सेन का टीम इंडिया में चयन, पहले खेल चुके हैं आईपीएल

भारत -न्यूजीलैंड क्रिकेट सीरीज : रीवा के कुलदीप सेन का टीम इंडिया में चयन, पहले खेल चुके हैं आईपीएल

न्यूजीलैंड में होने वाली वन डे सीरीज के लिए कुलदीप को 15 सदस्य टीम में शामिल किया गया है.

न्यूजीलैंड में होने वाली वन डे सीरीज के लिए कुलदीप को 15 सदस्य टीम में शामिल किया गया है.

India-New Zealand One Day Cricket Series . रीवा की गलियों में क्रिकेट खेल कर अपनी धार को मजबूत करके कुलदीप सेन अब विदेश ...अधिक पढ़ें

रीवा. रीवा जिले का होनहार खिलाड़ी कुलदीप सेन न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल वन डे क्रिकेट सीरीज खेलेगा. उसका चयन टीम इंडिया के लिए हुआ है. कुलदीप रीवा की सेमरिया तहसील का रहने वाला है उसके पिता का सैलून है. इससे पहले वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं. साथ ही ईरानी ट्रॉफी और एशिया कप के लिए भी कुलदीप का चयन हुआ था.

सेमरिया तहसील क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के रहने वाले कुलदीप सेन का चयन टीम इंडिया में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वन डे सीरीज के लिए हुआ है. वो तेज गेंदबाज हैं. कुलदीप का चयन इसके पहले दुबई में हुए एशिया कप के लिए  हुआ था. लेकिन वहां उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला था. अब न्यूजीलैंड में होने वाली वन डे सीरीज के लिए कुलदीप को 15 सदस्य टीम में शामिल किया गया है.

गांव की गलियों से न्यूजीलैंड तक
रीवा की गलियों में क्रिकेट खेल कर अपनी धार को मजबूत करके कुलदीप सेन अब विदेशी सरजमीं न्यूजीलैंड में भारत की तेज गेंदबाजी का प्रतिनिधित्व करेंगे. न्यूजीलैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज की 15 सदस्य टीम में कुलदीप को शामिल किया गया है. जानकारी के मुताबिक लम्बे समय से बेहतर प्रदर्शन कर कुलदीप लगातार सलेक्टर्स की नज़रों में बने हुए थे. आखिरकार उनके प्रदर्शन का फायदा उन्हें मिल ही गया और सलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के लिए होने वाली सीरीज में उन्हें जगह दे दी. इसके पहले कुलदीप ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन कर के सलेक्टरों को आकर्षित किया था. उसके बाद कुलदीप का चयन दुबई में हुए एशिया कप के नेट बालर के रूप मे किया गया था. फिर उनका चयन भारत ए टीम में हुआ. कुलदीप ईरानी ट्राफी में शेष भारत की टीम में चुने गये. फाइनल मैच में उन्होंने सौराष्ट्र की टीम के लिए 8 विकेट लेकर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी थी.

ये भी पढ़ें- सावधान ! आप सीसीटीवी की निगरानी में हैं, कैमरों से नजर रखने में  इंदौर दुनिया में दूसरे नंबर पर

श्रेष्ठ प्रदर्शन से मिली कामयाबी
कुलदीप का करियर काफी संघर्षपूर्ण रहा. उन्होंने अपने कठिन परिश्रम से ये श्रेष्ठ उपलब्धि प्राप्त की है. इससे रीवा का गौरव बढ़ा है. इसके पहले रीवा के ही रहने वाले ईश्वर पांडे का भारतीय टीम में चयन हुआ था. ईश्वर पाण्डेय के बाद कुलदीप सेन दूसरे खिलाड़ी है जिनका चयन टीम इंडिया में हुआ है.

पिता का सैलून
कुलदीप के पिता ने बताया कि स्कूली शिक्षा के दौरान ही कुलदीप की खेल के प्रति रूचि बढ़ गई थी. वो घर से चोरी चोरी क्रिकेट खेलने जाते थे और उनकी प्रतिभा को देखकर पिता ने लगातार उन्हें प्रोत्साहित किया. उसी दम पर आज विदेशी सरजमीं न्यूजीलैंड में होने वाली भारत-न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें शामिल किया गया है. कुलदीप के पिता सैलून चलाते हैं. आज भी शहर के मध्य सिरमौर चौक में उनका सैलून है.

Tags: India National Cricket Team, Indian Cricket Team, Madhya pradesh latest news, Rewari News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें