Controversy : रीवा में महिला अफसरों ने संभाले शराब ठेके, सुरा प्रेमी मर्दों की लगी कतार
Rewa News in Hindi

Controversy : रीवा में महिला अफसरों ने संभाले शराब ठेके, सुरा प्रेमी मर्दों की लगी कतार
कांग्रेस ने अब बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. (File Photo)

प्रदेश में लॉकडाउन (lockdown) के कारण ड्यूटी चार्ज में राहत की मांग को लेकर प्रदेश के 70 फीसदी ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर कर दिए हैं. इसलिए सरकार (government) को अब दुकानें खोलना पड़ी हैं.

  • Share this:
अर्पित पांडेय

रीवा. मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) और ठेकेदारों के बीच जारी विवाद के बाद रीवा में आज से आबकारी विभाग (Excise Department) ने खुद ही शराब की दुकानें खोल दीं. दुकानों पर शराब बिक्री के लिए महिला अफसरों (lady officers) की भी ड्यूटी लगा दी गयी है. महिला अफसर शराब बेच रही हैं और शौकीन लाइन लगाकर शराब खरीद रहे हैं. प्रदेश में लॉकडाउन (lockdown) के कारण ड्यूटी चार्ज में राहत की मांग को लेकर प्रदेश के 70 फीसदी ठेकेदारों ने अपने ठेके सरेंडर कर दिए हैं. इसलिए सरकार को अब दुकानें खोलना पड़ी हैं.

लॉक डाउन खुलने के बाद रीवा में शराब दुकानें खोलने पर खासा विरोध हुआ. ठेकेदार भाटिया ग्रुप ने सरकार से आपसी लेन-देन के विवाद के बीच एक बार दुकानें खोलीं और फिर बंद भी कर दी. उसके बाद अब आज आबकारी विभाग ने स्वयं से ही मोर्चा संभाल लिया. विभाग ने जिले में संचालित ज्यादातर दुकानें खोल दीं. दुकान खुलते ही सुरा प्रेमियों की जान में जान आ गयी.



शराब दुकानों पर महिला अफसर
ज़िले में खुली शराब दुकानों में से कुछ पर महिलाएं बैठी दिखायी दीं तो सब हैरत में पड़ गए. फिर माजरा समझते देर ना लगी. दरअसल ये आबकारी विभाग की अफसर हैं जिनकी ड्यूटी अब दुकानों पर लगा दी गयी है. ठेकेदारों और सरकार के बीच विवाद के कारण आबकारी विभाग को शराब की दुकानें खोलनी पड़ी हैं. ज़िले के मऊगंज इलाके और रीवा शहर के समान इलाके में शराब दुकान में महिला अफसरों की ड्यूटी लगायी गयी है.

शौकीनों को राहत
दरअसल आबकारी विभाग के संरक्षण में आज से जिले भर में शराब की दुकानें खोली गयी हैं. दुकानें खुलने की देर थी कि सुरा प्रेमियों के चेहरे पर मुस्कान आ गयी. दुकानों के बाहर लंबी कतार लग गयी. महिला अफसर शराब बेच रही थीं और पुरुष शराब खरीदने के लिए अपनी बारी आने का इंतज़ार कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

UJJAIN : चलती वैन धूं-धूं कर जलने लगी , 3 प्रोफेसर्स ने कूदकर बचायी जान

शाजापुर : निर्माणाधीन कुएं में गिरे चारों मज़दूरों की मौत, 3 महिलाएं शामिल

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज