गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए रीवा की लता टंडन ने उठाया बड़ा कदम, लोग यूं बढ़ा रहे हैं जोश

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 4, 2019, 5:46 PM IST
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाने के लिए रीवा की लता टंडन ने उठाया बड़ा कदम, लोग यूं बढ़ा रहे हैं जोश
लगातार 72 घंटे खाना बनाएंगी लता टंडन.

सबसे ज्यादा समय तक भोजन पकाने का रिकॉर्ड अमेरिका के रिकी लुम्पकिन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 68 घंटे 30 मिनट तक भोजन बनाया था. लता नया रिकॉर्ड बनाने के लिए प्रयासरत हैं.

  • Share this:
रीवा. सबसे अधिक समय तक भोजन पकाने का अमेरिकी रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में शुरुआत की गई है. जी हां, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में नाम जुड़वाने के लिए रीवा की लता टंडन (Lata Tandon) ने इस कठिन चुनौती को स्वीकार किया है. यह 3 से 6 सितम्बर तक लगातार जारी रहेगा. जबकि 3 सितम्बर को सुबह 9 बजे से कुकिंग मैराथन की शुरुआत की गई जो निरंतर जारी है और शहर भर से लोग पहुंचकर उनका उत्साह बढ़ा रहे हैं.

स्टार होटल में हो रहा है ये काम
रीवा के स्थानीय स्टार होटल में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश जारी है. होटल के एक हाल में स्पेशल किचन बनाया गया है जहां पर तीन तरफ चूल्हे रखे गए हैं. गिनीज बुक का पुराना रिकॉर्ड तोड़ने लगातार खाना पकाया जा रहा है और पकने के बाद खाने को वर्ल्ड रिकॉड देखने पहुंचने वाले लोगों व टीम को साईं प्रसाद के नाम से प्रसाद के रूप में दिया जा रहा है. कुकिंग मैराथन में ऐसा भोजन पकाया जा रहा है, जिसमें ज्यादा थकावट न हो जैसे चावल, दाल, कढ़ी, सब्जी, हलुआ आदि बनाया जा रहा है.

इनके नाम है वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

सबसे ज्यादा समय तक भोजन पकाने का रिकॉर्ड अमेरिका के रिकी लुम्पकिन के नाम दर्ज है, जिन्होंने 68 घंटे 30 मिनट तक भोजन बनाया था. लता पिछले काफी समय से इस मैराथन के लिए तैयारी कर रही थीं. जबकि इसके लिए वो लंदन भी गई थीं जहां उन्होंने प्रशिक्षण लिया और कई कम्पटीसन में शामिल भी होकर अवार्ड जीता. हालांकि उन्‍होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए रीवा को चुना, जिससे देश सहित रीवा का नाम भी रोशन हो सके. लगातार भोजन पका रही लता का उत्साह बढ़ाने के लिए शहर के लोग व उनकी टीम गाने व डांस से जोश बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं.

बचपन से है ये शौक
लता को बचपन से ही कुकिंग का शौक रहा है. उनके पति मोहित टंडन व बहन अलका सहित पूरे परिवार ने उन्हें सपोर्ट किया और आज वो एक रिकॉर्ड बनाने की ओर लगातार बढ़ रही हैं. लता को भोजन पकाते 30 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और इस दौरन उन्होंने नित क्रिया के लिए सिर्फ दो ब्रेक लिए हैं. लता पर नजर रखने के लिए ज्‍यूरी मेंबर की एक टीम कैमरे सहित नजर रखे हुए है और इसकी ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें-अपने अंतर्कलह से गिर जाएगी कमलनाथ सरकार-नरेन्द्र सिंह तोमर

बड़ा खुलासा: 400 करोड़ के मालिक रिटायर्ड SDO सुरेश उपाध्याय के रोहाणी परिवार से थे व्यापारिक संबंध!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रीवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...