होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Fog Chal Raha Hai! कोहरे की चादर में लिपटी रीवा की सुबह, 7 डिग्री से भी नीचे गिरा पारा

Fog Chal Raha Hai! कोहरे की चादर में लिपटी रीवा की सुबह, 7 डिग्री से भी नीचे गिरा पारा

तापमान में भारी गिरावट के चलते सूर्योदय के समय रीवा में गाढ़ा कोहरा दिखा.

तापमान में भारी गिरावट के चलते सूर्योदय के समय रीवा में गाढ़ा कोहरा दिखा.

अभी तक दिन में अच्छी धूप निकल रही थी और रात में भी ठिठुरने की नौबत नहीं थी तो गर्म कपड़ों की डिमांड कम थी, लेकिन पिछले ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – आशुतोष तिवारी

    रीवा. सर्द हवाओं के चलते ठिठुरन बढ़ गई है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने उत्तर भारत को ठिठुरन वाली ठंड की आगोश में ले लिया है. मध्यप्रदेश का रीवा भी इससे अछूता नहीं है. रीवा में पिछले कई दिनों से ठंड का कहर लगातार जारी है. गर्म कपड़े तो पहले ही अलमारियों से निकल आए थे, अब तो लोगों को अलाव की ज़रूरत भी पड़ रही है क्योंकि यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से भी नीचे गिर चुका है. शीतलहर जारी है और अनुमान ऐसा है कि अभी ठंड और बढ़ सकती है.

    दिन में भले ही धूप निकल रही हो पर रात के तापमान में हो रही गिरावट ने सामान्य जीवन को काफी प्रभावित किया है. मौसम विज्ञानिकों का कहना है आगे भी ऐसे ही हालात बने रहेंगे. हाल ही अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा की गति 5 किलोमीटर प्रति घंटा भी. हालांकि दिन में कड़ी धूप रहती है, लेकिन शाम होते ही ठिठुरन शुरू हो जाती है. बीते 48 घंटे के अंतराल में मौसम में आए बदलाव के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू किया है.

    मौसम विज्ञानियों की मानें तो आने वाले समय में ठंड का असर और बढ़ेगा तथा सुबह कोहरे का भी असर देखा जाएगा. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ तेज सर्द हवाएं चलने का असर उत्तर पूर्वी भारत पर भी दिख रहा है. इन हालात में जो लोग खुले में रहने को मजबूर हैं, उनके लिए ठंड से बचने का एकमात्र सहारा अलाव है. इधर, बढ़ती ठंड से गर्म कपड़ा व्यवसायियों को कारोबार में तेज़ी आने की उम्मीद है.

    Tags: Fog, Rewa News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें