Home /News /madhya-pradesh /

MP: रीवा के गांव को बताया ‘मिनी पाकिस्तान,’ सऊदी अरब से लौटकर शख्स ने देश के खिलाफ की ये हरकत

MP: रीवा के गांव को बताया ‘मिनी पाकिस्तान,’ सऊदी अरब से लौटकर शख्स ने देश के खिलाफ की ये हरकत

एमपी के रीवा जिले में एक शख्स ने देश के खिलाफ हरकत कर दी. उसने गांव को मिनी पाकिस्तान बताया. (सांकेतिक फोटो)

एमपी के रीवा जिले में एक शख्स ने देश के खिलाफ हरकत कर दी. उसने गांव को मिनी पाकिस्तान बताया. (सांकेतिक फोटो)

MP News: रीवा के एक शख्स ने अपने गांव को छोटा पाकिस्तान बता दिया. पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि युवक ने एक भड़काऊ पोस्ट भी डाली थी.

रीवा. रीवा जिले से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने गांव को मिनी पाकिस्तान बता दिया. इसके बाद वहां बवाल मच गया. पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. युवक फिलहाल फरार है. पुलिस का कहना है कि उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

घटना रीवा जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अमिरति गांव की है. पुलिस ने बताया कि यह हरकत अफसर खान ने की है. अफसर इसी गांव का रहने वाला है. वह सऊदी अरब में रहता है. कुछ दिनों पहले ही वह वापस गांव लौटा. उसने फेसबुक पर अपने ही गांव को छोटा पाकिस्तान कहा और एक भड़काऊ पोस्ट डाली. उसकी पोस्ट देखने के बाद गांव के सामाजिक संगठनों ने प्रशासन को अपनी नाराजगी जताई.



सामाजिक संगठनों ने की शिकायत

सामाजिक संगठनों की शिकायत के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दायर किया. पुलिस ने बताया कि उसका पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया गया है. अफसर फिलहाल तो फरार है, लेकिन उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अभी फरार है जिसकी जल्द गिरफ्तारी किए जाने की बात कही जा रही है.

पाकिस्तान बॉर्डर से जुड़ी इस खबर पर भी डालें नजर

जम्मू में दुश्मनों की 'ड्रोन साजिशें' जारी हैं. खबर है कि शुक्रवार को तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक बार फिर ड्रोन देखा गया है. खतरे को देखते हुए मौजूद सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने ड्रोन पर गोलियां बरसाईं. बीते रविवार को एयरफोर्स स्टेशन पर हुए धमाके के बाद यह पांचवा मौका है, जब इलाके में अनजान ड्रोन को देखा गया है. रविवार को हुए हमले की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) कर रही है.

जम्मू-पाकिस्तान से सटे अरनिया सेक्टर से सटे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (International Border) पर आज सुबह करीब सवा चार बजे एक हेक्सा ड्रोन देखा गया. कहा जा रहा है कि ड्रोन ने भारतीय इलाके में प्रवेश नहीं किया और पाकिस्तान की सीमा में ही रहा. इलाके में कुछ समय उड़ते रहने के बाद वह गायब हो गया था. ड्रोन के नजर आते ही बीएसफ ने उसपर फायरिंग शुरू कर दी. बीएसीफ के सूत्रों ने जानकारी दी है कि यह ड्रोन जासूसी के मकसद से यहां आया था और भारतीय पक्ष की सतर्कता और कार्रवाई के चलते वापस चला गया.

Tags: India and Pakistan, MP, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर